Prince Harry Surfing News in Hindi: ब्रिटिश राजघराने से नाता तोड़ने के बाद शाही प्रोटोकॉल से मुक्त हुए प्रिंस हैरी अब जिंदगी को अपने मनमुताबिक जी रहे हैं. उनका हाल में एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वे शानदार ढंग से समुद्र में सर्फिंग करते नजर आ रहे हैं. सर्फर रायमाना वान बास्टोलेर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की है. जिसमें ड्यूक ऑफ ससेक्स यानी प्रिंस हैरी को कैलिफोर्निया में केली स्लेटर सर्फ रेंच पर लहरों की सवारी करते हुए दिखाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्लिप में सर्फिंग करते नजर आए प्रिंस हैरी


रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो की शुरुआत में प्रिंस हैरी एक जेट स्की की ओर से खींचे जाने के बाद सहजता से सर्फ़बोर्ड पर लहरों की सवारी करते दिखते हैं. जबकि एक ट्रेनर उनकी हौंसलाअफजाई करते हुए नजर आता है. 


इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए बैस्टोलेर ने हैरी की तारीफ की. बैस्टोलेर ने लिखा, 'यहां ताहिती में, हम अभी भी आपको प्रिंस हैरी कहते हैं. लेकिन सर्फ रेंच में, आप मेरे भाई हैं.' उन्होंने कहा कि प्रिंस हैरी और अमेरिकी सर्फर केली स्लेटर के साथ सर्फ करना बड़े सम्मान की बात है.


वीडियो को अब तक मिले 2 मिलियन व्यूज


बैस्टोलेर ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया था, जिसे अब तक करीब 2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 40 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. लोग इस वीडियो क्लिप को पसंद करने के साथ ही उस पर जमकर कमेंट भी करते हैं. एक यूजर ने लिखा, प्रिंस हैरी, 'आप शुरू से ही मेरे पसंदीदा रॉयल रहे हैं. अब तो आपने मेरा दिल ही चुरा लिया है.' 


देखें वीडियो- 



एक अन्य यूजर ने लिखा, 'प्रिंस हैरी एक सच्चा कैलिफोर्निया वासी है. फिर भी कुछ कहते हैं कि वे ब्रिटेन वापस लौटने की योजना बना रहे हैं.' एक यूजर ने अपना कमेंट देते हुए लिखा, राजपरिवार से अलग होने के बाद हैरी अब अपनी जिंदगी का बढ़िया जीवन जी रहे हैं. यह वो जिंदगी है, जो हम सब हैरी के लिए चाहते थे. 


क्या अलग- अलग हो रहे हैरी- मार्कल


प्रिंस हैरी का यह वीडियो उनके और मेघन मार्कल के अलग होने की चर्चाओं के बीच सामने आया है. असल में पिछले कुछ महीनों में मेघन मार्कल और हैरी, दोनों ने कई अलग-अलग हाई-प्रोफाइल सोलो प्रोग्राम शुरू किए हैं. मेघन मार्कल, जहां समाजसेवा से जुड़े अपने कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं. इनमें एक चिल्ड्रन हॉस्पिटल एलए के लिए ग्लैमरस चैरिटी समारोह में भाग लेना शामिल है. 


वहीं प्रिंस हैरी भी समाज सेवा के कामों से जुड़े हुए हैं और हाल में उन्होंने न्यूयॉर्क से लंदन और दक्षिणी अफ्रीका समेत कई देशों की यात्राएं की हैं. दोनों के अकेले- अकेले यात्राएं करने और सार्वजनिक तौर पर बेहद कम दिखने की वजह से उनके बीच दूरियां बढ़ने की चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि इन चर्चाओं में कितनी सच्चाई है, इस पर अभी तक कपल ने कोई प्रतिक्रिया दी है.