Ukraine War Updates: पिछले करीब डेढ़ साल से रूस और यूक्रेन के बीच भड़के युद्ध में अब तक किसी भी पक्ष की हार-जीत का कोई फैसला नहीं हो पाया है. पश्चिमी देशों से मिले हथियारों के बल पर यूक्रेन रूस पर लगातार जवाबी हमले कर रहा है, जिससे रूस का गुस्सा और भड़क रहा है. रूस ने मंगलवार को ओडेसा के काला सागर क्षेत्र में ड्रोन से हमला किया, जिससे हुए विस्फोटों में एक गोदाम तबाह हो गया. वहीं दर्जनों ट्रक जलकर खाक हो गए. इस घटना में दो ट्रक ड्राइवर भी घायल हो गए. इस हमले के बाद रोमानिया और यूक्रेन के बीच नौका सेवा सस्पेंड कर दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूस के ड्रोन हमलों ने मचाई तबाही


यूक्रेन (Russia Ukraine War) के अधिकारियों के मुताबिक डेन्यूब नदी के रोमानियाई किनारे से शूट किए गया वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में रात में यूक्रेनी विमान भेदी तोपों की गोलीबारी की रोशनी दिखाई दी, जिसके बाद बंदरगाह क्षेत्र के पास विस्फोट होते देखा गया. तस्वीरों में जले हुए ट्रक भी देखे जा सकते हैं. रोमानिया की बॉर्डर पुलिस ने कहा कि यूक्रेन पर हमलों के कारण इसाक्केया में डेन्यूब के रोमानियाई किनारों पर नौकाओं को खड़े देखा गया. 


26 ड्रोन मार गिराने का दावा


यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि उसने रात में रूस (Russia Ukraine War) द्वारा भेजे गए 38 में से 26 ड्रोन को मार गिराया. यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि रूसी बलों ने ओडेसा क्षेत्र में इजमाइल इलाके पर निशाना साधा. वह यूक्रेन की खाद्यान्न निर्यात करने की क्षमता को लेकर उस पर लगातार निशाना साध रहा है. 


हमले में 2 लोगों की मौत 


ओडेशा के अनाज गोदामों पर सोमवार को हुए हमलों में दो लोग मारे गए और खाली पड़ा एक होटल बुरी तरह तबाह हो गया. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कम से कम नौ नागरिक (Russia Ukraine War) मारे गये और 15 अन्य घायल हो गये. उधर रूस के एक वरिष्ठ नौसैन्य अधिकारी को ऑनलाइन सम्मेलन में शामिल होते देखा गया जिनके एक मिसाइल हमले में मारे जाने का दावा यूक्रेन ने सोमवार को किया था. 


(एजेंसी भाषा)