लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कक्षा की सफाई करने से इनकार करने वाली 14 साल की एक लड़की को उसकी दो शिक्षिकाओं ने स्कूल की इमारत की छत से कथित तौर पर धक्का दे दिया. यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया में आई एक रिपोर्ट में दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, नौवीं कक्षा की छात्रा फज्जर नूर लाहौर के घुरकी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है. उसकी हड्डियां कई जगह से टूट गई हैं और उसकी रीढ़ की हड्डी भी टूट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नूर ने होश में आने पर डॉन न्यूज से कहा, ‘मेरी कक्षा की शिक्षिकाओं बुशरा और रेहाना ने मुझे कक्षा की सफाई करने का आदेश दिया क्योंकि आज (23 मई 2017) को कक्षा की सफाई करने की बारी मेरी थी. मैंने उन्हें कहा कि मेरी सेहत ठीक नहीं है इसलिए किसी और दिन सफाई कर दूंगी. इस पर वे मुझे एक दूसरे कमरे में ले गईं और थप्पड़ मारने शुरू कर दिए. इसके बाद वे मुझे छत पर ले गईं और छत साफ करने का आदेश दिया. जब मैंने अपनी बात रखी तो उन्होंने मुझे छत से धक्का दे दिया.’ 


यह घटना शाहदरा के कोट शाहाबदीन स्थित सिटी डिस्ट्रिक्ट गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल की है. शिक्षिकाओं के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. पंजाब के शिक्षा सचिव (स्कूल) अल्लाह बख्श मलिक ने कहा कि वरिष्ठ शिक्षिकाओं रेहाना कौसर और बुशरा तूफैल ने पहले फज्जल नूर को पीटकर उसे सजा दी और इसके बाद वे उसे स्कूल की इमारत की सबसे ऊपरी यानी तीसरी मंजिल पर ले जाकर वहां से उसे धक्का देकर नीचे फेंक दिया.