US News: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के दावेदार और भारतीय-अमेरिकी नेता विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में न्यू हैम्पशायर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संघीय अभियोजकों ने बताया कि आरोपी पर राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार को सोमवार को एक निर्धारित एक चुनाव प्रचार कार्यक्रम से पहले धमकी भरा संदेश भेजने का आरोप है. इस संदेश में आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.


रामास्वामी के प्रवक्ता का बयान
पीटीआई-भाषा के मुताबिक अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने उम्मीदवार का नाम उजागर नहीं किया है, लेकिन रामास्वामी के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि इस संदेश में उनके चुनाव प्रचार अभियान पर निशाना साधा गया था.


उप संचार निदेशक स्टीफन मायचाज्लिव ने एक बयान में कहा, ‘कानून प्रवर्तन अधिकारी जिस तत्परता से इस मामले से निपटे, उसके लिए हम उनके अभारी हैं और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा की कामना करते हैं.’


शनिवार को गिरफ्तार हुआ आरोपी
डोवर के 30 वर्षीय टायलर एंडरसन को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. उस पर धमकी भरा संदेश भेजने का आरोप है.


अदालत में सोमवार को शुरुआती सुनवाई के दौरान आरोपी ने न्यायाधीश के समक्ष कुछ नहीं कहा. अदालत द्वारा नियुक्त उसके अधिवक्ता ने भी किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया. अगली सुनवाई गुरुवार के लिए निर्धारित की गई है.


(इनपुट - एजेंसी)