Toddler Dies in UK:  यूके में एक दो वर्षीय बच्चे की भूख के कारण मृत्यु होने का दर्दनाक घटना सामने आई है. पिता के दिल का दौरा पड़ने के लगभग दो सप्ताह बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि ब्रोंसन बैटर्सबी को उसके 60 वर्षीय पिता केनेथ के साथ 9 जनवरी को लिंकनशायर में उनके घर पर मृत अवस्था में पाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लिंकनशायर काउंटी काउंसिल ने ब्रोंसन की मौत की जांच की शुरू की है. ब्रोंसन को ‘असुरक्षित’ के रूप में सूचीबद्ध किया गया था और सोशल सर्विस द्वारा महीने में कम से कम एक बार उसकी जांच भी की जाती थी.


ऐसे सामने आया यह मामला
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल सर्विस कार्यकर्ता ने 27 दिसंबर को केनेथ से बात की.   जनवरी को सोशल वर्कर घर पर गई लेकिन दरवाजे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई. इसके बाद उसने दूसरे पतों पर ब्रोंसन का पता लगाने की कोशिश की. ब्रोंसन और उसके पिता को नहीं ढूंढ पाने पर अपने मैनेजर और पुलिस से बात की.


4 जनवरी को दूसरी बार घर जाने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है कि जिसकी जानकारी पुलिस को दी जाती है. 9 जनवरी को तीसरी कोशिश में सोशल वर्कर बैटर्सबी की मकान मालकिन से संपर्क करती है. इसके बाद घर में एंट्री के बाद पिता और पुत्र दोनों के शव पाए जाते हैं.


बच्ची की मां ने क्या कहा?
बच्चे की मां सारा पिसे ने कहा कि अपने पूर्व पति केनेथ के साथ विवाद के बाद आखिरी बार उन्होंने अपने बेटे को क्रिसमस से पहले देखा था.


पिसे ने Sun से बात करते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम जांच से पता चला है कि ब्रोंसन की मौत भूख और निर्जलीकरण से हुई है.’ उन्होंने कहा, ‘वह भूख से मर गया क्योंकि उसके पिता की मृत्यु हो गई.’  


पिसे ने कहा कि उन्हें लगता है कि केनेथ की मृत्यु 29 दिसंबर से पहले नहीं हुई थी.


ब्रोंसन की बहन मेलानी बैटर्सबी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर ब्रोनसन को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, ‘खूबसूरत छोटा लड़का इस जिंदगी से कहीं बेहतर का हकदार था। हम तुमसे प्यार करते हैं, ब्रोनसन, हमेशा के लिए हमारा हिस्सा, और हमेशा के लिए मेरे बेबी भाई.’