नई दिल्ली/वाशिंगटन :  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले इस्तीफा दे सकते हैं. यह दावा ट्रंप के लिए घोस्ट राइटर के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज ने किया है. टोनी का कहना है कि ट्रंप इस साल के अंत तक इस्तीफा दे सकते हैं. टोनी ने 16 और 17 अगस्त को ट्रंप के इस्तीफे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक के बाद एक किए टोनी ने ट्वीट
इस समय एनर्जी प्रोजेक्ट के सीईओ टोनी ने ट्वीट किया, “समय तेजी से पूरा हो रहा है.  ट्रंप इस्तीफा दे देंगे और अपनी जीत की घोषणा कर देंगे जिसके बाद म्यूलर और कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा.” टोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जमीनी तौर पर ट्रंप का राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल खत्म हो चुका है. अगर साल के अंत तक वो पद पर बने रहें तो मुझे हैरत होगी. बहुत संभव है कि वो पतझड़ तक इस्तीफा दे दें. ” 


ट्रंप ने देश का नेतृत्व करने के लिए जरूरी ‘योग्यता’ नहीं दिखाई: कॉर्कर


रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े एक शक्तिशाली सीनेटर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्होंने उस ‘‘स्थिरता’’ या ‘‘योग्यता’’ का प्रदर्शन नहीं किया है, जो देश का प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने के लिए जरूरी है. सीनेटर ने वर्जीनिया में हुई नस्ली हिंसा पर ट्रंप के विवादित बयानों की पृष्ठभूमि में यह बात कही है.


'डर है देश संकट में पड़ जाएगा'


सीनेट की विदेशी संबंधों की शक्तिशाली समिति के अध्यक्ष सीनेटर बॉब कॉर्कर ने कहा कि यदि ट्रंप व्हाइट हाउस में तर्कसंगत बदलाव नहीं करते तो उन्हें डर है कि देश संकट में फंस जाएगा. टैनेसी में एक टाउनहॉल में बैठक के बाद कॉर्कर नेकहा, ‘‘राष्ट्रपति वह स्थिरता या योग्यता नहीं दिखा पाए हैं, जो उन्हें सफल होने के लिए दिखानी चाहिए.’’ 


क्यों अहम हैं कॉर्कर


कॉर्कर का महत्व इस बात से आंका जा सकता है कि एक बार ट्रंप उन्हें उपराष्ट्रपति बनाने पर विचार कर रहे थे. चुनाव के बाद वह उन्हें विदेश मंत्री बनाने पर भी विचार कर रहे थे.