Bank Fraud From Jail: आपने कई शातिर चोरों और अपराधियों के बारे में सुना होगा. कई अपराधी पुलिस की गिरफ्त या जेल में जाकर सुधर जाते हैं, लेकिन कई कभी नहीं बदलते. ऐसा ही अमेरिका से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां जेल में बंद एक कैदी पर 90 करोड़ रुपये की चोरी का आरोप लगा है. इस चोर के कारनामे को जानकर हर कोई हैरान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका की जॉर्जिया जेल का है मामला


द न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, ये मामला अमेरिका की जॉर्जिया जेल का है. जेल में बंद 31 साल के आर्थर ली कोफील्‍ड जूनियर नाम के शख्स पर आरोप लगा है कि उसने जेल में रहकर 90 करोड़ रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी ने मोबाइल फोन के जरिए फेमस अरबपति शख्‍स के नाम पर बैंक अकाउंट खुलवाया, फिर उसके अकाउंट से करोड़ों रुपए चुरा लिए.


जेल में बैठकर लूट लिए 90 करोड़


शख्स पर आरोप है कि उसने जेल में अवैध तरीके से मोबाइल का इस्तेमाल किया. उसने अरबपति शख्‍स सिडनी किमेल के नाम से बैंक में अकाउंट खुलवाया. जब बैंक ने उससे उसके डॉक्युमेंट्स और पर्सनल डिटेल्स मांगे तो उसने किमेल के ड्राइवर के डॉक्यूमेंट्स फर्जी तरीके से बैंक को भेज दिए. उसने बैंक में इतने कॉन्फिडेंट से बात की बैंक वाले समझ ही नहीं पाए और उन्होंने किमेल के अकाउंट से 90 करोड़ रुपये का ट्रांसफर कर दिया.


हजारों सिक्के खरीदे


ठगी के पैसों से हजारों सोने के सिक्के खरीद लिए. इसके बाद इन सिक्कों को बेचकर उसने एक घर खरीद लिया. हालांकि इस मामले का जल्द ही खुलासा हो गया. फ्रॉड का शिकार हुए सिडनी किमेल को उनके पैसे वापस मिल गए हैं. लेकिन इस तरह की वारदातें अमेरिका की जेलों पर कई सवाल खड़े करती हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर