US Politics: राष्ट्रपति जो बिडेन अपनी उम्मीदवारी के भविष्य को लेकर बढ़ते दबाव का सामना कर रहे हैं. वहीं उनकी कैंपेन टीम चुपचाप एक वोटर सर्वे के माध्यम से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की लोकप्रियता का पता लगाने की कोशिश कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, यह सर्वे गुमनाम रूप से किया गया है. बिडेन के कुछ पुराने सलाहकार कथित तौर पर उन्हें दौड़ से हटने के लिए मनाने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं.


प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद उठने लगे सवाल
दो हफ्ते पहले जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में अमेरिकी राष्ट्रपति के खराब प्रदर्शन से कई डेमोक्रेट्स काफी परेशान हैं. बाइडेन को लगातार उम्मीदवारी से हटने का दबाव झेलना पड़ रहा है.


इससे पहले दिन में, डेमोक्रेटिक नेताओं ने जो बाइडेन को चुनौती दी थी कि वह फिर से चुने जाने के लिए एक प्रेक्टिकल रूट बताएं कि वे राष्ट्रपति चुनावों में पूर्व डोनाल्ड ट्रंप को नहीं हरा सकते हैं.


बाइडेन अपनी उम्मीदवार पर अड़े
हालांकि तमाम दबाव के बावजूद बाइडेन अपनी उम्मीदवारों को लेकर अड़े हुए हैं और उनका दावा है कि वह ट्रंप को हरा देंगे.


हाल ही में, बाइडेन ने 9 जुलाई को कांग्रेस के डेमोक्रेट्स को लिखे एक पत्र में कहा कि वह अपनी मानसिक स्थिति के बारे में बढ़ती चिंताओं के बावजूद अपनी चुनावी दौड़ जारी रखेंगे.


अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वे नवंबर के चुनाव में 'आखिरी तक इस दौड़ में बने रहेंगे.' पत्र में, बिडेन ने अपनी पार्टी के बीच एकता का आह्वान किया, और आगामी चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को हराने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता पर बल दिया.


बाइडेन ने कहा, 'संकल्प में किसी भी तरह की कमजोरी या आगे के कार्य के बारे में स्पष्टता की कमी से केवल ट्रंप को मदद मिलेगी और हमें नुकसान होगा. यह एक साथ आने, एक एकीकृत पार्टी के रूप में आगे बढ़ने और डोनाल्ड ट्रंप को हराने का समय है.'


Photo courtesy - Reuters