न्यू जर्सी के किनेलोन में एक मकान मालिक ने सोमवार को अपने पड़ोसी की संपत्ति पर बिना परमिट के पेड़ काटने का दोष स्वीकार कर लिया. डेली रिकॉर्ड के अनुसार, ग्रांट हैबर ने कथित तौर पर न्यूयॉर्क सिटी स्काइलाइन के बेहतर व्यू के लिए 32 पेड़ों को हटाने का आदेश दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैबर को शुरू में प्रति पेड़ 1,000 डॉलर के जुर्माने का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन एक समझौते के हिस्से के रूप में, वह कुल 13,194 डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हुआ. वहीं पेड़ों की संख्या घटाकर 18 कर दी गई.


1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का जुर्माना!
हालांकि, नगर के अभियोजक ने संकेत दिया कि हेबर को $1 मिलियन (8,28,46,350.00 भारतीय रुपये) से अधिक की अतिरिक्त खर्च देना पड़ सकता है, जिसमें रिप्लेसमेंट पेड़ लगाने का खर्च भी शामिल हो सकता है. अंतिम रकम निर्धारित करने के लिए 19 अप्रैल को सुनवाई तय की गई है.


मामले में सह-आरोपी और पेड़ों को काटने वाले रोनाल्ड फालस, ने स्वीकार किया कि उन्होंने परमिशन और परमिट प्राप्त करने के लिए गलती से हैबर पर भरोसा किया. एक अन्य आरोपी के खिलाफ आरोप चेतावनी के साथ खारिज कर दिए गए.


जिस पड़ोसी के पेड़ काटे गए, समिह शिनवे भी सुनवाई के दौरान मौजूद रहे. उन्होंने बाद में कहा, 'मैं कभी भी 100% संतुष्ट नहीं होने वाला.


जून में सामने आया यह मामला?
इस मामले ने पिछले जून में अचानक लोगों का ध्यान आकर्षित किया जब @SamAsIAm नाम के एक यूजर ने घटना का एक विस्तृत विवरण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया गया था.