World News in Hindi: मलेशिया में एक चार्टल प्लेन चार लेन वाली सड़क पर क्रैश हो गया. यह प्लेन सड़क पर चल रही एक कार और एक मोटरसाइकिल पर आ गिरा. हादसे में विमान में सवार आठ लोग और कार तथा मोटरसाइकल के ड्राइवर की मौत हो गई. यह दिल दिहला देने वाला हादसा हाइवे से गुजरने वाली एक कार के डैशकैम में कैद हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल दहला देने वाली क्लिप में देखा जा सकता है कि प्लेन के जमीन पर गिरते ही बड़ा विस्फोट होता है और दुर्घटनास्थल से काला धुआं निकलता नजर आता है और बैकग्राउंड में घरों को देखा जा सकता है.


कम से कम दस लोगों की मौत
पुलिस ने एएफपी को बताया, ‘फिलहाल, मैं कह सकता हूं कि प्लेन क्रैश में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. सड़क गुजर रहे दो वाहन चालक [एक कार में और एक मोटरसाइकिल पर] भी विमान में सवार आठ लोगों के साथ मारे गए.’


 



पुलिस ने कहा कि मारे गए विमान यात्रियों में मध्य पहांग राज्य के आवास और पर्यावरण प्रभारी जौहरी हारुन भी शामिल थे.


विमान ने लैंगकावी के उत्तरी रिसॉर्ट द्वीप से उड़ान भरी थी और राजधानी क्वालालंपुर के पश्चिम में सुल्तान अब्दुल अजीज शाह हवाई अड्डे की ओर जा रहा था.


विमान में 6 यात्री और दो फ्लाइट क्रू थे सवार
मलेशिया के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो उसमें छह यात्री और दो फ्लाइट क्रू सवार थे.


‘विमान को गलत तरीके से उड़ते देखा’
मलेशियाई वायु सेना के पूर्व सदस्य मोहम्मद सयामी मोहम्मद हाशिम ने कहा कि उन्होंने विमान को गलत तरीके से उड़ते हुए देखा समाचार एजेंसी एएफपी ने उनके हवाले से कहा, 'इसके कुछ देर बाद ही मैंने एक जोरदार धमाके की आवाज सुनी.'