London : लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे ( Heathrow Airport ) से एक दिल-दहलाने वाली खबर सामने आई है. अटलांटिक बोइंग 787 और ब्रिटिश एयरवेज एयरबस A350 विमान आपस में टकरा गए, जिसमें दोनों विमानों को नुकसान पहुंचा है. सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें हीथ्रो हवाई अड्डे पर हुई घटना के बाद का नजारा दिखाया गया है.  साथ ही एक्स पर एक यूजर ने जानकारी देते हुए लिखा कि हीथ्रो में एक विमान दुर्घटना देखी गई है. वर्जिन 787 को पीछे धकेलने वाले एक टग ने विंग को BA A350 से टकरा दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के तुरंत बाद इमरजेंसी सेवाएं मौके पर पहुंचीं. अधिकारियों ने बताया कि विमान को हवाई क्षेत्र की एक अलग जगह ले जाया जा रहा था, क्योंकि उसने तभी-तभी अपनी यात्रा पूरी की थी. 


घटना के दौरान खाली था विमान 


वर्जिन अटलांटिक ने बयान जारी किया जिसमें वर्जिन अटलांटिक के प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन को पता है, कि लंदन हीथ्रो ( Heathrow ) टर्मिनल 3 पर स्टैंड से खींचे जाने के दौरान एक खाली विमान का विंगटिप दूसरे विमान से टकरा गया था.


प्रवक्ता ने किया दावा


प्रवक्ता ने आगे कहा, कि हमारे यात्री और चालक दल की सुरक्षा हमेशा हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है. हम दावे के साथ कह सकते हैं, कि इस दौरान वर्जिन अटलांटिक विमान में कोई यात्री नहीं था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जांच शुरू कर दी गई है. वर्जिन अटलांटिक की इंजीनियरिंग टीमें विमान की निगरानी कर रही हैं, जो फिलहाल सेवा से बाहर है. 


 4.4 साल पुराना विमान 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में दो विमान - G-XWBC और G-VDIA शामिल थे. ब्रिटिश एयरवेज को नवंबर 2019 में G-XWBC, एक एयरबस A350-1000 मिला था. बताया जा रहा है, कि विमान 4.4 साल पुराना है. इसके अलावा, ब्रिटिश एयरवेज के पास 18 A350-1000 वेरिएंट हैं, जो सभी सेवा में हैं.