Vivek Ramaswamy News: भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी ने 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने की घोषणा की. आयोवा रिपब्लिकन कॉकस में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने यह ऐलान किया. उन्होंने ट्रंप को समर्थन दिया है. आयोवा कोकस में डोनाल्ड ट्रंप सबसे आगे रहे हैं. आयोवा में, रामास्वामी लगभग 7.7% वोट हासिल करके चौथे स्थान पर रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फरवरी 2023 में दौड़ में शामिल होने के समय रामास्वामी राजनीतिक हलकों में कम जाने जाते थे. हालांकि इमिग्रेशन और अमेरिका-फर्स्ट अप्रोज पर अपनी मजबूत राय से वह रिपब्लिकन मतदाताओं  का ध्यान और समर्थन हासिल करने में कामयाब रहे. 


ट्रंप से अलग नहीं रहा प्रचार अभियान
उनकी प्रचार अभियान रणनीति, भाषण और मुद्दे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा अलग नहीं थे. रामास्वामी ने उस रूढ़िवादी आधार का लाभ उठाने की कोशिश की जिसने ट्रंप को पिछले चुनावों में सफलता दिलाई थी. ट्रंप ने भी रामास्वामी की तारीफ की थी और उन्हें 23 अगस्त को रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों की प्राथमिक बहस के बाद अमेरिकी मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के बाद ‘स्मार्ट, युवा व्यक्ति’ कहा था.


आयोवा कॉक्स से पहले ट्रंप ने की रामास्वामी की आलोचना 
हालांकि आयोवा कोकस से पहले ट्रंप ने विवेक रामास्वामी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना की. ट्रंप ने आरोप लगाया कि रामास्वामी नामांकन हासिल करने के लिए ‘कपटपूर्ण अभियान के हथकंडे’ अपना रहे हैं.