Yahya Sinwar Wife Hermes Birkin Bag News: इजरायल ने अपने 1200 नागरिकों की हत्या के दोषी याह्या सिनवार को आखिरकार मिट्टी में मिला ही दिया. इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमास मुखिया को जब मारा, तब उसे एक मुखबिर ने गाजा की एक बिल्डिंग में याह्या के छिपे होने की सूचना दी. इसके बाद इजरायल ने गाजा में सटीक हवाई हमला कर उसे ढेर कर दिया. अब उसके मरने के बाद सिनवार और उसकी बीवी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी पत्नी 27 लाख रुपये का महंगा हैंडबैग लेकर भागती दिख रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

27 लाख का बैग ले जाती दिखी सिनवार की बीवी


इजरायली सेना (IDF) की ओर से जारी वीडियो में याह्या सिनवार की पत्नी 32,000 डॉलर (लगभग ₹27 लाख) का हैंडबैग ले जाती हुई रही है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए भयानक आतंकी हमले से पहले का है, जिसमें हमास आतंकियों ने इजरायल में घुसकर 1200 लोगों को बेरहमी से मार डाला था. 


बीवी के साथ सुरंगों से भाग रहा था हमास सरगना


सूत्रों के मुताबिक, सिनवार को अंदाजा था कि इस आतंकी हमले के बाद इजरायल जबरदस्त पलटवार जरूर करेगा. इसलिए वह इजरायल पर आतंकी हमले शुरू होने से पहले ही अपनी बीवी और बच्चों को लेकर गाजा की सुरंगों के जरिए दूसरी जगह भाग रहा था. 


'गाजा के लोग रोटी के लिए मोहताज और सिनवार ले रहा था मौज'


इजरायल के विदेश मंत्रालय ने सिनवार के भागने का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, गाजावासी जब कठिनाइयों का जीवन रहे थे, तब सिनवार और उसका परिवार बेशर्मी के साथ लग्जरी जीवन जी रहा था. उसकी पत्नी मुहम्मद अबू ज़मर 32 हजार डॉलर (27 लाख रुपये) का हर्मीस बिर्किन बैग कैरी कर रही थी और सिनवार दूसरों के बच्चों को मरने के लिए भेज रहा था. 


आईडीएफ के अरबी भाषा के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अविचाई अद्राई ने कहा कि गाजा के अधिकतर लोग जहां घोर गरीबी का जीवन बिता रहे हैं और दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हैं. वहीं सिनवार की फैमिली इन सब तकलीफों से दूर मौज की जिंदगी गुजर- बसर कर रही है. 


कौन है याह्या सिनवार की पत्नी?


याह्या सिनवार की बीवी का नाम समर मुहम्मद अबू ज़मर है. वह उससे 18 साल छोटी है. दोनों का निकाह नवंबर 2011 में हुआ था. दोनों के तीन बच्चे थे. इसी साल जुलाई में ईरान की राजधानी तेहरान में हमास मुखिया इस्माइल हानिये की हत्या के बाद सिनवार (62 वर्ष) को आतंकी संगठन का नया मुखिया बनाया गया था. लेकिन इस नियुक्ति के 2 महीने के अंदर ही इजरायल ने उसे खत्म कर दिया.