मलकानगिरी: ओडिशा (Odisha) में मलकानगिरी (Malkangiri) जिले के हंतलगुडा गांव में पहली बार भारत माता की जय के नारों से गूंज उठे. आपको बता दें कि ये इलाका माओबादी के नाम से कुख्यात है. ऐसा पहली बार हुआ है जब बीएसएफ (BSF) के जवानों ने इस माओवादी इलाके में अपना कैंप लगाया है. इस इलाके में कुछ समय पहले तक माओवादी पुलिस को भी घुसने तक नहीं देते थे. कल शुक्रवार के दिन बीएसएफ ने यहां पर कैंप लगाकर कर तिरंगा फहराया और भारत माता की जय के नारों का उद्घोष किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि मलकानगिरी के इस माओबादी इलाके में अब तक यहां रहे आदिवासी परिवार माओवादियों के डर के साए में अपना जीवन बसर कर रहे थे. लेकिन जब से बीएसएफ के जवानों ने यहां अपना कैंप लगाया है तब से यहां शांति का माहौल बना हुआ है. अर्धसैनिक बलों की मौजूदगी के बाद लोगों को माओवादियों के आतंक और धमकियों से आजादी मिल गई है. सालों से माओवादियों के इशारों पर जिंदगी बसर कर रहे लोगों की जिंदगी में अब सुधार की नई उम्‍मीदें जगी हैं.



मलकानगिरी के एसपी ऋषिकेश खिलारी ने बताया कि राज्य सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गुरुप्रिया सेतु बनने के बाद इस इलाके को स्वाभिमान इलाका नाम दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि यहां रहने वाले लोगों को हर बुनियादी सुविधा देने के लिए और इस इलाके को माओवादियों के चंगुल से मुक्त में बीएसएफ की तरह पुलिस बल भी सहयोग करेगा.


(Written by Sagar Rath)