Jaipur news: पिछले वर्ष देश के कई राज्यों में लम्पी स्किन डिजीज रोग के चलते हज़ारों दुधारू गोवंशीय पशुओं की मृत्यु हो गई थी. जिसके चलते पशुपालकों को भारी नुकसान हुआ है.पशुपालकों को राहत देते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुपालकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए लम्पी रोग से हुई दुधारू गोवंशीय पशुओं की मृत्यु पर पशुपालकों को 40,000 प्रति पशु आर्थिक सहायता राशि देने की बजट घोषणा की थी.लम्पी रोग आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम शुरू किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लम्पी रोग आर्थिक सहायता योजना योजना को लेकर बीजेपी प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा  इस योजना के तहत केवल मुट्ठी भर लोगों को लाभ दिया गया हैं. गांव में 10 गायों की हुई मौत, सरकार ने केवल 2 गायों का मुआवजा दिया हैं. 8 गायों के मुआवजे के लिए पशुपालक आज भी कर रहा है इंतजार ,सरकार केवल वाहवाही लूटने के लिए कर रही है दिखावा.  वास्तविकता की बात की जाए तो प्रदेश में 5 लाख से ज्यादा गोवंश की लंपी के कारण मौत हुई है.


ये भी पढ़े- Cyclone Biporjoy : चौहटन में बहने लगी नदी, बाड़मेर में बिपरजॉय लाया सैलाब


 उन्होंने कहा कि इतनी ही संख्या में आवारा गायों की मौत सड़को और गौशालाओ में हुई हैं. सरकार महज केवल दिखावा करने और वाहवाही लूटने के लिए आर्थिक सहायता कर रही है.  जहां 10 गायों की मौत लंपी के कारण हुई वहां केवल 2 गायों की मौत का मुआवजा दिया गया. पशुपालक आज भी 8 गायों के मुआवजे का इंतजार कर रहा है.