Mankind Pharma IPO GMP Share Price News today: फार्मास्युटिकल कंपनी मैनकाइंड फार्मा, जिसे कंडोम-प्रेग्नेंसी डिटेक्शन किट जैसे प्रोडक्ट बनाने के लिए जाना जाता है, आज उसका IPO खुल गया है और कंपनी इसके जरिए 4326 करोड़ रुपए जुटाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस IPO के लिए रिटेल निवेशक को 25-27 अप्रैल तक आवेदन देना होगा जिसके बाद 8 मई को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर लिस्ट किए जाएंगे. 


बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रमोटर्स और अन्य शेयरहोल्डर्स के 40,058,844 शेयरों को बेचा जा रहा है और इन प्रमोटर्स में रमेश जुनेजा, राजीव जुनेजा और शीतल अरोड़ा जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 


इतना ही नहीं बल्कि Cairnhill CIPEF, Cairnhill CGPE, Beige Ltd और Link Investment Trust जैसी कंपनी भी अपने कुछ शेयर्स बेच सकती हैं. 


यह भी पढ़ें: India squad for ICC World Test Championship 2023 Final: जानें कैसी दिखती है भारत की टीम


Mankind Pharma IPO GMP Share Price News today: मिनिमम और मैक्सिमम कितना पैसा लगाया जा सकता है?


बता दें कि रिटेल निवेशकों को कम से कम एक लॉट (13 शेयरों) के लिए अप्लाई करना होगा. IPO की प्राइज बैंड की बात करें तो कंपनी ने इसका दाम 1026-1080 रुपए प्रति शेयर रखा है. ऐसे में अगर आप भी IPO के प्राइज बैंड 1080 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपको 14,040 रुपए की लागत करनी होगी. इसके अलावा रिटेल निवेशक ज़्यादा से ज़्यादा 14 लॉट यानी 182 शेयर के लिए 196,560 रुपए की बोली लगा सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: Aadhaar Card: घर बैठे फ्री में ऑनलाइन कैसे करें आधार कार्ड को अपडेट, जानें पूरा प्रोसेस