Chandigah News/Poviet Kaur: आज पीजीआई में अनंत मुस्कान कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, जो प्राथमिक स्कूलों में दांतों की सफाई और मौखिक स्वास्थ्य शिक्षा पर आधारित एक बहु-स्थल कार्यान्वयन शोध है. पीजीआई इस कार्यक्रम को लॉन्च करने वाला देश का पहला संस्थान बन गया है, जिससे हरियाणा के लगभग 447 स्कूलों के करीब 70000 छात्र लाभान्वित होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के बीच मौखिक स्वास्थ्य जागरूकता और शिक्षा को बढ़ावा देना है.


शुभारंभ समारोह में पीजीआई के निदेशक डॉ. विवेक लाल ने उद्घाटन भाषण दिया। इसके बाद प्रतिष्ठित वक्ताओं के जानकारीपूर्ण सत्र आयोजित किए गए, जिनमें प्रो. अशिमा गोयल, प्रमुख मौखिक स्वास्थ्य विज्ञान केंद्र, पीजीआईएमईआर, डॉ. नितिका मोंगा, वैज्ञानिक-ई, आईसीएमआर, नई दिल्ली, और डॉ. अर्पित गुप्ता, एसोसिएट प्रोफेसर, मौखिक स्वास्थ्य विज्ञान केंद्र, पीजीआईएमईआर शामिल थे.


कार्यक्रम के एजेंडा में कार्यक्रम के उद्देश्य, लक्ष्य और उपलब्धियों पर गहन चर्चा की गई, साथ ही विभिन्न हितधारकों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर भी विचार-विमर्श किया गया. कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को मौखिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में शिक्षित किया जाएगा और नियमित रूप से दांतों की सफाई की आदतों को बढ़ावा देने के लिए भी जागरूक किया जाएगा.