Chandigarh Immigration Crime News in Hindi: आज के समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जो 12वीं के बाद पढ़ाई के लिए बाहर जाने का सपना देखते हैं. इसके लिए लोग इमिग्रेशन कंपनी में जाते हैं और उनके बताए गए तरीकों से सभी प्रक्रिया को फॉलो भी करते हैं. हालांकि, कई लोग इस दौरान ठग लिए जाते हैं. ऐसा ही एक मामला चंडीगढ़ से सामने आया है जहां एक इमिग्रेशन कंपनी ने एक महिला से कथित तौर पर स्टडी वीजा के नाम पर 7.43 लाख रुपये ठग लिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला की पहचान सिमरन के तौर पर हुई है. बठिंडा के रहने वाले गुरचरण सिंह अपनी बहू सिमरन को स्टडी वीजा पर बाहर भेजना चाहता था और इसके लिए उन्होंने पासपोर्ट के साथ दसवीं और बारहवीं कक्षा के मूल दस्तावेज भी जमा किए थे. 


इस दौरान शिकायतकर्ता द्वारा तकरीबन 7.43 लाख रुपये का भुगतान करते हुए प्रोसेसिंग शुल्क और अन्य शुल्क जमा किया गया था, लेकिन कंपनी द्वारा न तो वीज़ा प्रदान किया गया और न ही उनके पैसे लौटाए गए. 


मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ पुलिस द्वारा महिला से कथित तौर पर की गई 7.43 लाख रुपये की ठगी के मामले में सेक्टर 17 बीबी काउंसिल इमिग्रेशन कंपनी के खिलाफ एक और मामला दर्ज कर लिया है. 


जी हां, दूसरी FIR! हाल ही में सोमवार को पुलिस द्वारा इसी कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था. इस मामले में कंपनी पर आरोप था कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टडी वीजा देने के बहाने लुधियाना के एक निवासी से 8.80 लाख रुपये की ठगी की. 


यह भी पढ़ें: Chandigarh-Shimla Highway: चंडीगढ़ से शिमला जाने वालों के लिए बड़ी खबर! परवाणु-धर्मपुर रोड पर बहाल हुई बस सेवा


यह भी पढ़ें: Covid 19 New Variant: क्या है कोरोना वायरस का नया वैरिएंट एरिस, जानिए इसके बारे में सब कुछ


(For more news apart from Chandigarh Immigration Crime News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)