चंडीगढ़/पोवित कौर: चंडीगढ़ पुलिस के बर्खास्त SI नवीन फोगाट ने पुलिस पर टॉर्चर करने के आरोप लगाए हैं. नवीन फोगाट के वकील ने अदालत में एक याचिका दाखिल कर इसकी जांच के लिए अर्जी लगाई थी. अदालत ने मामले में सुनवाई करते हुए मेडिकल बोर्ड गठित करने के आदेश दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, 27 नवंबर को आरोपी SI नवीन फोगाट की पुलिस रिमांड खत्म हो गई. इसके बाद उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था. इसके बाद उसके वकील ने अदालत में यह याचिका दाखिल की है. वकील ने अदालत में याचिका दाखिल करते हुए कहा है कि नवीन फोगाट ने जब 24 नवंबर को अदालत में सरेंडर किया था, उस समय पुलिस की मेडिकल रिपोर्ट में कोई भी चोट के निशान नहीं थे, लेकिन जब 27 नवंबर को उसे अदालत में पेश किया गया, उस समय वह चलने की हालत में नहीं था. उसके एक कान से सुनाई भी नहीं दे रहा था. वकील ने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस ने कस्टडी के दौरान उसे टॉर्चर करते हुए उसके साथ मारपीट की है.


ये भी पढ़ें- Nalagarh में खुलेआम दिखी युवकों की गुंडागर्दी, पूरा मामला सुन आप भी हो जाएंगे दंग


अदालत ने दलील दी है कि इस मामले में मेडिकल बोर्ड गठित कर दिया गया है, जब इसकी रिपोर्ट आएगी, उसके हिसाब से मामले में कार्रवाई की जाएगी, वहीं आरोपी के वकील ने SIT के डीएसपी चरणजीत सिंह पर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि रिमांड के दौरान आरोपी को पलसोरा चौकी ले जाया गया था, जहां उसे टॉर्चर किया गया है.


आरोपी नवीन फोगाट के वकील ने जो अदालत में याचिका दाखिल की है, उसमें उसने नवीन फोगाट के शरीर पर चार जगह चोट होने के आरोप लगाए हैं. वकील ने अदालत में कहा है कि नवीन फोगाट की बाईं आंख के नीचे चोट के निशान हैं जबकि उसके बाएं कान से सुनाई देने में भी दिक्कत हो रही है. दाएं घुटने पर भी पुलिस की तरफ से चोट मारी गई है और नवीन फोगाट का बाया कान भी सूजा हुआ है, जिसके कारण वह ठीक तरह से सुन भी नहीं पा रहा है.


WATCH LIVE TV