Haryana News: किरण और श्रुति दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजे अपने अलग-अलग त्यागपत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी की राज्य इकाई को "निजी जागीर" की तरह चलाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

69 वर्षीय चौधरी तोशाम से मौजूदा विधायक हैं और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू हैं, जबकि उनकी बेटी श्रुति चौधरी राज्य कांग्रेस इकाई के चार कार्यकारी अध्यक्षों में से एक हैं. पूर्व कांग्रेस नेता किरण चौधरी अपनी बेटी श्रुति चौधरी के साथ हरियाणा CM नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा नेता तरुण चुघ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं.



किरण चौधरी लोकसभा चुनाव में अपनी बेटी श्रुति चौधरी की भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से टिकट कटने के बाद से ही नाराज दिख रही थी. किरण ने खुलकर मीडिया के सामने कई बार राजनीतिक तौर पर उन्हें खत्म करने की साजिश रचने के आरोप लगाए. किरण चौधरी को भाजपा हरियाणा से राज्यसभा भेज सकती है. श्रुति चौधरी को तोशाम से विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है.


लोकसभा चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस ने 10 में से 5 सीटें जीती थी. इसके अलावा 90 विधानसभा में से 46 पर कांग्रेस और 44 भाजपा जीती थी. ऐसे में 3 महीने बाद विस चुनाव में कांग्रेस के लिए माहौल अच्छा माना जा रहा था लेकिन अब पूर्व सीएम बंसीलाल परिवार का भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.