राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बंगाणा उपमंडल में हुए हादसे के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. बता दें, बीते दिन अंदरौली में गोबिंद सागर झील में सात लोगों की डूबकर मौत हो गई थी. सभी पंजाब के रहने वाले थे. इस मामले की जांच के लिए अतिरिक्त दंडाधिकारी ऊना को जांच अधिकारी लगाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सप्ताह में मांगी गई जांच रिपोर्ट
इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि एडीएम संबंधित पक्षों को जांच में शामिल करेंगे. इसके साथ ही इसकी रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर देने के भी निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसे हादसे रोकने के लिए भी एडीएम को उपाय सुझाने को कहा गया है. 


ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए आज का दिन है बेहद खास


इन धाराओं के तहत दिए गए आदेश
साथ ही उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन कानून-2005 की धारा 33 और 34 के तहत आगामी आदेशों तक अंदरौली में झील के किनारों पर किसी के भी जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में झील का जल स्तर बढ़ जाता है, इसलिए यह आदेश जारी किए गए हैं. साथ ही इन आदेशों की अनुपालना के लिए एसपी ऊना को पर्याप्त सुरक्षा बल सही स्थानों पर तैनात करने के भी आदेश दिए गए हैं. वहीं, एसडीएम बंगाणा को सही स्थानों पर आम जनता को प्रतिबंध के संबंध में जानकारी देने के लिए सूचनापट्ट (Notice board) स्थापित करने के निर्देश दिए हैं. 


WATCH LIVE TV