Live: आनी में भूस्खलन से मकान क्षतिग्रस्त, 23वें कारगिल दिवस पर मंडी में शहीदों को नमन

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 26 Jul 2022-7:35 pm,

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 26 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  

नवीनतम अद्यतन

  • अमरनाथ में हुई बारिश
    जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ में पवित्र गुफा के आस-पास ऊंचे पहाड़ों में भारी बारिश हुई. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने करीब 4,000 तीर्थयात्रियों को क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाला है. 

  • सिद्दू मूसेवाला कत्ल में गिरफ्तार 3 लोगों को अदालत ने पुलिस ने रिमांड पर भेजा
    सिद्दू मूसेवाला कत्ल मामले में गिरफ्तार प्रियव्रत फौजी, कशिश और दीपक टीनू को मानसा पुलिस ने गोइंदवाल साहिब जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद अदालत में पेश किया है.  मानसा पुलिस ने इन तीनों को 29 मई वाले दिन मूसेवाला की हत्या के बाद गांव बरनाला के पास से आल्टो कार छीनने पर मानसा के थाना सदर में दर्ज मुकदमा नंबर 134/22 में गिरफ्तार किया है. अब अदालत ने तीनों को तीन दिन के लिए 29 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. 

  • सीएम ठाकुर ने बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्ज टीम को दी बधाई
    हर्ष का विषय है कि हिमाचल पुलिस के बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्ज का चयन प्रतिष्ठित दादा साहिब फाल्के अन्तरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल अवार्ड-2023 में प्रस्तुति देने हेतु हुआ है.  ऐसे में प्रदेश पुलिस को हार्दिक बधाई. इस तरह के आयोजन पुलिस का मनोबल बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे. 

  • 23वें कारगिल दिवस पर मंडी में शहीदों को नमन
    देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के कारण ही आज हर देशवासी चैन की नींद सो पाता है और हमें सैनिकों और उनके परिवारजनों को हर सुविधा और सहयोग देने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए. यह बात एडीसी मंडी ने कारगिल दिवस पर मंडी में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही.

     

  • आनी में भूस्खलन से मकान क्षतिग्रस्त
    जिला कुल्लू में हो रही भारी बारिश के चलते नुकसान का दौर लगातार जारी है. बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है. उपमंडल आनी में भूस्खलन से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं प्रशासन ने भी नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया है. 

  • पंजाब के ए.जी. अनमोल रत्न सिद्धू ने दिया इस्तीफा
    पंजाब के एजी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल पंजाब के ए.जी. (AG) अनमोल रत्न सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने 19 जुलाई को ही इस्तीफा दे दिया था. 

  • सुरेश भारद्वाज ने कारगिल वीरों को किया सम्मानित
    देशभर में आज के दिन कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. आज से 23 साल पहले 26 जुलाई के दिन ही भारत के वीर सैनिकों ने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी देकर पाकिस्तानी घुसपैठिए आतंकवादी और सैनिकों को कारगिल से खदेड़ दिया था.इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश सरकार में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कारगिल युद्ध में जीत दिलाने वाले वीरों और शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया. 

  • ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर ट्राले ने दिवार को मारी टक्कर
    हिमाचल की राजधानी शिमला में ढली के साथ लगते भटटाकुफर फल मंडी में कानून व्यवस्था को लेकर स्थानीय लोग गुस्से में है. लोगों ने बढ़ते सड़क हादसों को लेकर पुलिस प्रशासन की नियम प्रणाली को लेकर सवाल खड़े किए है.

     

  • ब्यास नदी में कचरा फेंकने का मामला
    सोशल मीडिया पर ब्यास नदी में (Beas river) कचरा फेंकने के वायरल वीडियो की जांच की जाएगी. जिला दंडाधिकारी आशुतोष गर्ग की ओर से इस संबंध में जांच करने के आदेश जारी किए गए है. एसडीओ (नागरिक) कुल्लू मामले की जांच करेंगे.

     

  • बेकाबू ट्राले ने रौंदीं गाड़ियां, 13 लोग घायल
    हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के भट्ठाकुफर में बेकाबू ट्राले ने 30 गाड़ियों को रौंद दिया. इस हादसे में लोकगायक विक्की चौहान समेत 13 लोग घायल हुए हैं. 

     

  • हिमाचल कांग्रेस का 'सत्याग्रह'
    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के आह्वान पर कांग्रेस पार्टी आज हिमाचल प्रदेश में सत्याग्रह करेगी. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ विरोध में शिमला में कांग्रेस नेता शांतिपूर्ण तरीके से रोष जाहिर करेंगे.

     

  • मंकीपॉक्स पीड़ित वोल्वो से लौटा था दिल्ली
    मनाली से घूमकर दिल्ली लौटे मंकीपॉक्स संक्रमित व्यक्ति के यात्रा इतिहास का विभाग अभी पता नहीं लगा पाया है. अभी तक उसकी होटल में ठहरने की लोकेशन का भी पता नहीं चला है. बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति 25 जून को दिल्ली से मनाली आया था. 26 जून को एक पार्टी करने के बाद 27 जून को वोल्वो बस से दिल्ली लौट गया था.

     

  • हिमाचल में मानसून ने बरपाया कहर
    हिमाचल में मानसून से हर दिन नुकसान का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान बारिश से जहां कई सड़कें, ट्रांसफार्मर और पेयजल स्कीमें बंद पड़ी हैं, वहीं कई स्थानों पर कच्चे मकान जमींदोज हुए हैं.

     

  • द्रौपदी मुर्मू को हिमाचल आने का न्योता
    मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को हिमाचल आने का न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि यदि मुर्मू हिमाचल आती हैं तो यह समस्त हिमाचल वासियों के लिए एक खुशी और गर्व का पल होगा. 

     

  • कार ने ट्रक को मारी टक्कर
    एनएच-5 पर एक कार और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई. सोलन से शिमला की तरफ जा रही एक पर्यटकों की हरियाणा नंबर की गाड़ी ने होटल स्टैग के पास शिमला से सोलन की तरफ आ रहे ट्रक को सामने से टक्कर मार दी. जिसके चलते एनएच पर लंबा जाम लग गया था. इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. 

     

  • महिला की खड्ड में डूबने से हुई मौत
    बारिश के चलते बिलासपुर जिले के नदी नाले भी उफान पर हैं. घुमारवीं में एक बुजुर्ग महिला की खड्ड में डूबने से मौत हो गई. दरअसल, ये महिला सुबह रोजना की तरह घास लाने गई थी. तभी महिला की खड्ड में बह जाने से मौत हो गई.

     

  • हिमाचल मौसम अपडेट
    हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 29 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

  • अस्पताल से कैदी हुआ जेल से फरार
    कत्ल मामले में फरीदकोट की मॉडर्न जेल में सजा काट रहा कैदी अंग्रेज सिंह मेडिकल अस्पताल से गारद (सिपाहियों का छोटा दस्ता) को चकमा देकर देर रात फरार हो गया. कैदी को पेट दर्द की शिकायत के चलते जेल से मेडिकल अस्पताल में एडमिट करवाया गया था. फिलहाल पुलिस कैदी की तलाश कर रही है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link