GAIL Recruitment 2024: भारत सरकार के अधीन महारत्न सार्वजनिक उपक्रम गेल (इंडिया) लिमिटेड ने विभिन्न ग्रेडों में 391 गैर-कार्यकारी पदों की भर्ती के लिए एक संक्षिप्त नोटिस की घोषणा की है. विज्ञापन (गेल/ओपन/विविध/1/2024) के अनुसार, भर्ती में केमिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, सिविल, राजभाषा, प्रयोगशाला, दूरसंचार/टेलीमेट्री, फायर, बॉयलर ऑपरेशन, बिजनेस असिस्टेंट और वित्त एवं लेखा सहित कई विषयों में भूमिकाएं शामिल होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियां 
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक गेल वेबसाइट gailonline.com पर कैरियर सेक्शन के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त, 2024 को सुबह 11:00 बजे शुरू होगी और 7 सितंबर, 2024 को शाम 6:00 बजे तक खुली रहेगी.


गेल द्वारा 391 गैर-कार्यकारी पदों की भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?
-गेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
-कैरियर अनुभाग पर जाएं.
-पोर्टल पर पंजीकरण करें.
-अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें.
-इच्छित पद के लिए आवेदन करें.
आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती अधिसूचना (GAIL Non-Executive Notification 2024) में विस्तृत पात्रता मानदंड और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यान से पढ़ें, जो कि आवेदन प्रक्रिया के साथ जारी की जाएगी.


महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि-: 08-08-2024 (सुबह 11:00 बजे से)
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि-: 07-09-2024 (शाम 6:00 बजे तक)


आवेदन शुल्क 
आवेदन शुल्क उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न होता है.
General, EWS और OBC (NCL) उम्मीदवार: आवेदन शुल्क 50/- रुपये है. इन श्रेणियों के उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा. सुनिश्चित करें कि भुगतान आवेदन अवधि के भीतर किया गया है, क्योंकि अधूरे आवेदन या बिना शुल्क भुगतान वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा.


SC, ST और PWD उम्मीदवार: अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. हालांकि, उन्हें अभी भी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करनी होगी और आवेदन प्रक्रिया के दौरान प्रमाण के रूप में आवश्यक श्रेणी प्रमाण पत्र प्रदान करना होगा.


आयु सीमा
प्रत्येक विषय के लिए विशिष्ट आयु सीमा का विवरण 8 अगस्त, 2024 को जारी होने वाली विस्तृत अधिसूचना में दिया जाएगा. आवेदकों को आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना में अपने इच्छित पदों के लिए आयु आवश्यकताओं की समीक्षा करनी चाहिए.


प्रत्येक पद की विस्तृत जानकारी और विशिष्ट पात्रता मानदंड के लिए, अभ्यर्थियों को गेल वेबसाइट पर उपलब्ध भर्ती अधिसूचना देखनी चाहिए.


सीधा लिंक यहां: GAIL की 391 पदों पर जॉब वैकेंसी जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक