Pariksha Pe Charcha 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 29 जनवरी को परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी 2024) के सातवें संस्करण में बोर्ड परीक्षा के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे. यह कार्यक्रम नई दिल्ली के भारत मंडपम में सुबह 11 बजे से शुरू हो चूका है. नरेंद्र मोदी आज परीक्षा पे चर्चा शो में आगामी परीक्षा को लेकर छात्रों से चर्चा कर रहे हैं. शो के दौरान पीएम मोदी छात्रों से परीक्षा के दौरान तनाव कैसे कम करें इस पर संवाद भी करेंगे.पीपीसी 2024 के लिए 205.62 लाख से अधिक छात्रों, 14.93 लाख से अधिक शिक्षकों और 5.69 लाख से अधिक अभिभावकों ने पंजीकरण कराया है.यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय, प्रधान मंत्री कार्यालय, पीआईबी सहित अन्य के सोशल मीडिया पेजों पर प्रसारित किया जा रहा है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा मंत्री प्रधान ने सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और उन्होंने कहा कि- "मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं. हमें 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाना है और यह आपके (पीएम मोदी) नेतृत्व में किया जाएगा...आज 'परीक्षा पे चर्चा' ने एक जन आंदोलन का रूप ले लिया है...".  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले भारत मंडपम में एक प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और शानदार प्रदर्शनी के लिए शिक्षकों और छात्रों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि “मुझे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी नवीनतम तकनीकों सहित विभिन्न क्षेत्रों में अद्भुत परियोजनाओं पर छात्रों द्वारा बनाई गई एक प्रदर्शनी का निरीक्षण करने का सौभाग्य मिला. मैं छात्रों और शिक्षकों को इतनी शानदार प्रदर्शनी लगाने और नई पीढ़ी क्या सोचती है ये मुझे समझाने के लिए बधाई देता हूं.''



पीएम मोदी: "बहुत से माता-पिता अपने बच्चों को दूसरे बच्चों का उदाहरण देते रहते हैं, उन्हें ये काम करने से बचना चाहिए... हमने यह भी देखा है कि जो माता-पिता अपने जीवन में बहुत सफल नहीं रहे हैं, उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं होता या वे अपनी सफलताओं और उपलब्धियों के बारे में दुनिया को बताना नहीं चाहते हैं, वे अपने बच्चों का रिपोर्ट कार्ड बनाते हैं और उसे अपने विजिटिंग कार्ड के तोर पर पेश करते हैं"