Karan Johar Dharma Productions: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने सेरेन प्रोडक्शन के माध्यम से करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट में निवेश की घोषणा की है. 1,000 करोड़ रुपये के इस सौदे में पूनावाला के सेरेन प्रोडक्शन ने प्रसिद्ध प्रोडक्शन हाउस में 50% हिस्सेदारी हासिल की है, जबकि जौहर के पास शेष 50% हिस्सेदारी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करण जौहर, जो कई सालों से धर्मा प्रोडक्शन के प्रमुख हैं, कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे. अपूर्व मेहता मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में भी बने रहेंगे, जिससे कंपनी के नेतृत्व में निरंतरता बनी रहेगी.


कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कहानी कहने में धर्मा की विरासत को पूनावाला की रणनीतिक दृष्टि और संसाधनों के साथ जोड़ा जाएगा ताकि व्यवसाय को और आगे बढ़ाया जा सके.


इस सहयोग से उन्नत तकनीकों और अभिनव उत्पादन विधियों को एकीकृत करके दर्शकों तक सामग्री बनाने और वितरित करने के तरीके में बदलाव आने की उम्मीद है. इसका लक्ष्य आधुनिक रुझानों को दर्शाने वाली सामग्री का निर्माण करके दर्शकों को गहरे स्तर पर जोड़ना है, साथ ही उस भावनात्मक मूल को भी बनाए रखना है जिसने धर्मा प्रोडक्शंस को एक घरेलू नाम बना दिया है.


धर्मा प्रोडक्शंस के बारे में
धर्मा प्रोडक्शंस भारत की अग्रणी फिल्म निर्माण और वितरण कंपनियों में से एक है, जिसकी स्थापना 1976 में यश जौहर ने की थी और अब इसका नेतृत्व करण जौहर कर रहे हैं. चार दशकों से अधिक की विरासत के साथ, धर्मा प्रोडक्शंस भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे आगे रहा है, जिसने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्में बनाई हैं. कंपनी 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती है. उनकी पिछली कुछ फिल्में 'किल', 'बैड न्यूज', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा' थीं.