Bigg Boss 18: बिग बॉस 18 आखिरकार शुरू हो गया है. तीन एपिसोड प्रसारित होने के साथ ही, रियलिटी टीवी शो में पहले से ही बहुत सारे हाई-वोल्टेज ड्रामा, विवाद और बहुत कुछ देखने को मिल चुका है. दिलचस्प बात यह है कि इस सीजन में बिग बॉस के घर में एक असली जानवर- गधराज नाम का गधा भी शामिल है. यह दर्शकों के लिए एक आश्चर्य की बात थी, और अब पशु कल्याण संगठन PETA ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को, पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) इंडिया के एडवोकेसी एसोसिएट शौर्य अग्रवाल ने रियलिटी शो के होस्ट सलमान खान को एक पत्र लिखा, जिसमें शो में गधे के इस्तेमाल पर चिंता व्यक्त की गई. पत्र में लिखा है, "हम लोगों की शिकायतों से घिरे हुए हैं, जो बिग बॉस के घर में गधे को रखे जाने से बेहद परेशान हैं. उनकी चिंताएं जायज हैं और उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए."


संगठन ने शो के होस्ट और स्टार सलमान से आग्रह किया है कि वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके गधे को पेटा इंडिया को सौंप दें ताकि उसे दूसरे बचाए गए गधों के साथ अभयारण्य में रखा जा सके.


पत्र में इस बात पर जोर दिया गया है कि “शो के सेट पर जानवरों का इस्तेमाल करना कोई हंसी-मजाक की बात नहीं है” और सलमान से आग्रह किया गया है कि वे “मनोरंजन के लिए जानवरों का इस्तेमाल करने से बचें.” इसमें यह भी बताया गया है कि गधे को घर में एक प्रतियोगी एडवोकेट सदावर्ते द्वारा लाया गया था.


बिग बॉस के घर में असली जानवर को देखकर जनता की क्या प्रतिक्रिया थी?
बिग बॉस 18 के ग्रैंड प्रीमियर के दिन, सलमान खान ने शो के अंत में एक गधे को पेश किया, जो अब इस सीजन का हिस्सा है. अभिनेता ने जानवर का नाम गढ़राज रखा और घर में रहने के दौरान प्रतियोगियों को इसकी देखभाल करने की जिम्मेदारी सौंपी. जहां कई लोगों को यह मजेदार लगा, वहीं कुछ लोगों को लगा कि शो में जानवर को लाना दुखद है.