Deepika Padukone birthday: दीपिका पादुकोण देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक हैं। भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यानी कि Highest Paid actress में से एक माना जाता है। दीपिका ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'ओम शांति ओम' से की थी और उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक ऐतिहासिक सफलता भी पायी थी। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालही में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को अपने पति रणवीर सिंह के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया था। माना जा रहा है की रणवीर पत्नी दीपिका का जन्मदिन मनाने के लिए रवाना हुए हैं हालांकि यह सामने नहीं आया है की वह कहां गए हैं।


Deepika Padukone birthday: भारत में नहीं हुआ दीपिका पादुकोण का जन्म!


कईं लोगों का मानना है की दीपिका भारत की नागरिक नहीं है और वह डेनिश नागरिक हैं। बता दें की दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था लेकिन असल में वह भारत की ही नागरिक हैं। डेनिश कानून के अनुसार, एक बच्चा जन्म के समय डेनिश नागरिक तब हो सकता है जब बच्चा डेनमार्क में पैदा हुआ हो और उसके माता-पिता में से किसी एक के पास डेनिश नागरिकता हो। 


दरअसल दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क में हुआ था लेकिन उस समय उनके माता-पिता में से कोई भी डेनिश नागरिक नहीं था। कहा जाता है की उस समय दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन की कोचिंग कर रहे थे और उनकी मां उज्जला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंसी में काम कर रही थीं। इसलिए बेशक दीपिका का जनम डेनमार्क में हुआ लेकिन डेनिश कानून के अनुसार वह वहां की नागरिकता के लिए अयोग्य थीं। 


यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh: दिल्ली के बाद शिमला में 22 साल की लड़की की मौत से हर कोई दंग


बीते दिनों दीपिका पादुकोण ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान अपना मतदान करने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक सेल्फी शेयर की थी। दीपिका ने ट्वीट में अपनी नागरिकता को लेकर सफाई देते हुए यह भी कहा था कि "मेरे मन में कभी भी इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं रहा है कि मैं कौन हूं या कहां से हूं। तो आप में से जो लोग मेरी ओर से भ्रमित हैं... कृपया मत रहिए! जय हिंद! #proudtobeanindian" 


यह भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown in India: भारत में लगेगा लॉकडाउन, स्कूल और कालेज रहेंगे बंद? जानें वायरल ख़बर का सच