Binnu Dhillon Birthday: 49 साल के हुए `Comedy King` बिन्नू ढिल्लों, जानें एक्टर की कुछ कम ज्ञात रोचक बातें

बिन्नू ढिल्लों को पंजाबी सिनेमा के प्रमुख सितारों में से एक माना जाता है. उनका जन्म 29 अगस्त 1975 को संगरूर जिले के धुरी में हुआ था. कैमरे के सामने बिन्नू एक जीवंत व्यक्तित्व हैं और इससे भी ज्यादा, उनके साथ आमने-सामने बातचीत करना मजेदार है.

राज रानी Thu, 29 Aug 2024-12:35 pm,
1/6

Interesting facts about the actor-producer

क्या आप जानते हैं कि वे सोशल मीडिया से शर्मीले हैं? फेसटाइम के दौर में, वे आमने-सामने बातचीत करना पसंद करते हैं. इस तरह, अभिनेता-निर्माता के बारे में बहुत सी ऐसी बातें हैं जो लोग नहीं जानते. आज जब बिन्नू ढिल्लों 49 साल के हो गए हैं, तो आइए उनके बारे में कुछ रोचक तथ्य पढ़ें.

 

2/6

Started his career from television

'कैरी ऑन जट्टा' से लेकर 'वधाइयां जी वधाइयां' तक, बिन्नू ढिल्लों को उनके लगभग हर सिनेमाई किरदार के लिए खूब सराहा गया है. हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि आज पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चर्चित सितारों में से एक ने टेलीविजन के जरिए मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा था. साल 1998 में बिन्नू ने अपना पहला टेलीविजन शो किया और उनके काम की खूब तारीफ़ हुई. बाद में उन्हें कुछ और शो भी मिले, लेकिन धीरे-धीरे अभिनेता टेलीविजन से बड़े पर्दे पर आ गए.

 

3/6

Bhangra was his first love

एक सहज अभिनेता होने के अलावा, बिन्नू ढिल्लन एक स्वाभाविक नर्तक हैं, या अधिक विशिष्ट रूप से भांगड़ा नर्तक. अभिनय में उनकी रुचि होने का एहसास से ठीक पहले, वह एक पेशेवर भांगड़ा कलाकार थे. संबंधित लोक नृत्य शैली के प्रति उनका प्रेम कॉलेज में शुरू हुआ. रिपोर्ट के अनुसार, वह भांगड़ा में चार बार स्वर्ण पदक विजेता हैं और संबंधित कला शैली वह थी जिसे उन्होंने शुरू में अपने करियर के रूप में आगे बढ़ाने के बारे में सोचा था.

 

4/6

Started career in Pollywood as a villain

कॉमेडी के लिए अपने हुनर ​​के कारण बिन्नू ढिल्लों ने पॉलीवुड में कुछ सबसे प्रतिष्ठित कॉमिक भूमिकाएं निभाई हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने पंजाबी सिनेमा में अपने सफ़र की शुरुआत नकारात्मक किरदारों से की थी. 2007 में बिन्नू ढिल्लों ने पॉलीवुड में 'मिट्टी वाजां मारदी' से डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने एक डार्क शेड की भूमिका निभाई. बाद में, उन्होंने धीरे-धीरे सिचुएशनल कॉमेडी की ओर रुख किया. 

 

5/6

Connection with the theatre

बिन्नू ढिल्लों का प्रदर्शन कला की दुनिया के प्रति झुकाव उनके कॉलेज के दिनों में चुने गए क्षेत्र से पता चलता है. कलाकार ने थिएटर और टेलीविजन में स्नातकोत्तर किया. छोटे पर्दे पर वे एक अभिनेता के रूप में दिखाई दिए और नाट्य क्षेत्र में उन्होंने निर्देशक की भूमिका निभाई. नाटक 'नॉटी बाबा इन टाउन' का निर्देशन 'वेख बारातां चल्लियां' फेम ने किया था और यह न केवल राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए भी प्रस्तुत किया गया था.

 

6/6

Bollywood Movies

अपनी प्रतिभा को बड़े पर्दे पर उतारने का फैसला करने के बाद, बिन्नू ढिल्लों की पहली फिल्म पॉलीवुड में नहीं, बल्कि बॉलीवुड में प्रदर्शित हुई. 2002 में, बिन्नू ढिल्लों ने 70MM में 'शहीद-ए-आजम' के साथ अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की. इसके बाद, उन्होंने अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित 'देव डी' में एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. फिर वे एक और हिंदी फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' में एक भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए जो 31 अगस्त 2018 को आई थी.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link