Kareena Kapoor Khan Birthday: बॉलीवुड की `बेबो` करीना की मशहूर 10 फिल्में जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

Kareena Kapoor Khan Birthday: अपनी बोल्ड और अविस्मरणीय भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली करीना कपूर ने कई लोगों के दिलों पर कब्जा किया हुआ है. आइए एक्ट्रेस के 44वें जन्मदिन पर उनकी 10 बेहतरीन फिल्मों पर नजर डालते हैं.

राज रानी Sat, 21 Sep 2024-12:21 pm,
1/10

Jab We Met

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में गीत के रूप में करीना कपूर की भूमिका यादगार रही. यह आदित्य कश्यप की कहानी है, जो एक दिल टूटा हुआ व्यवसायी है, जो ट्रेन में बातूनी और जिदादिल गीत से मिलता है और अंततः उससे प्यार करने लगता है.

 

2/10

Chameli

2003 में सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना कपूर ने राहुल बोस के साथ काम किया था. करीना ने एक वेश्या का किरदार निभाया था, जिसकी मुलाकात एक असामान्य परिस्थिति में एक व्यवसायी अमन से होती है, जो बाद वाले की ज़िंदगी बदल देती है.

 

3/10

3 Idiots

राजकुमार हिरानी की हिट फिल्म में करीना के साथ आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी भी थे. यह फिल्म चेतन भगत के मशहूर उपन्यास फाइव पॉइंट समवन पर आधारित थी.

4/10

Omkara

शेक्सपियर के ओथेलो का रूपांतरण, यह करीना द्वारा एक और शानदार अभिनय था. विशाल भारद्वाज द्वारा सह-लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, कोंकणा सेन शर्मा, विवेक ओबेरॉय और बिपाशा बसु भी थे.

 

5/10

Dev

2004 में गोविंद निहलानी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और फरदीन खान भी थे. फ़िल्म धार्मिक भेदभाव, हिंसा और आतंकवाद के विषयों पर आधारित थी.

6/10

Jaane Jaan

सुजॉय घोष की इस फ़िल्म से करीना कपूर ने अपना ओटीटी डेब्यू किया. यह मिस्ट्री थ्रिलर 2005 में आई जापानी उपन्यास द डेवोशन ऑफ़ सस्पेक्ट एक्स का रूपांतरण है, जिसे कीगो हिगाशिनो ने लिखा था.

 

7/10

Talaash

आमिर खान, रानी मुखर्जी और करीना अभिनीत यह फिल्म एक हाई-प्रोफाइल मर्डर केस के इर्द-गिर्द घूमती है. इस फिल्म को रीमा कागती ने लिखा और निर्देशित किया है, जोया अख्तर ने सह-लेखन किया है और एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित किया गया है.

 

8/10

Crew

इस साल करीना की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक, जिसमें अभिनेत्री ने कृति सनोन और तब्बू के साथ काम किया. कहानी तीन एयर होस्टेस के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सोने की तस्करी के धंधे में शामिल हो जाती हैं.

 

9/10

Asoka

संतोष सिवन द्वारा निर्देशित इस पीरियड फिल्म में करीना कपूर ने शाहरुख खान के साथ काम किया था. यह फिल्म सम्राट अशोक के शुरुआती जीवन पर आधारित थी और रिलीज होने पर इसे समीक्षकों ने खूब सराहा था.

 

10/10

Kabhi Khushi Kabhie Gham

करीना ने चुलबुली लड़की 'पू' का किरदार निभाया है जो एक सदाबहार किरदार बन गया है. करण जौहर की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल और ऋतिक रोशन भी थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link