Prem Chopra Birthday: बॉलीवुड के सबसे मशहूर खलनायक की यादगार भूमिकाएं देखे यहां

Prem Chopra Birthday: प्रेम चोपड़ा, एक भारतीय अभिनेता जो हिंदी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, उनका करियर पांच दशकों तक फैला है. उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया और `प्रेम नाम है मेरा` वाक्यांश को अमर कर दिया. आइए उनके 89वें जन्मदिन पर उनके कुछ मशहूर किरदारों पर नजर डालें -

राज रानी Mon, 23 Sep 2024-12:47 pm,
1/6

Bobby

कोई भी उस शातिर मुस्कान और झुकाव को नहीं भूल सकता जब दिग्गज अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने कहा, "प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा." इस फिल्म से ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया ने मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की. यह 1973 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी.

 

2/6

Do Anjane

फिल्म अमित रॉय (अमिताभ बच्चन) और रंजीत (प्रेम चोपड़ा) की कहानी पर आधारित है, जो एक-दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं, अमित की हत्या कर देते हैं, अमित की पत्नी के अभिनय करियर से लाभ उठाते हैं, रेखा के साथ सुलह कर लेते हैं, लेकिन रंजीत को जेल हो जाती है.

 

3/6

Trishul

त्रिशूल एक मनोरंजक फिल्म है जिसमें अमिताभ बच्चन (विजय) और प्रेम चोपड़ा (बलवंत राय) ने अपने नाजायज पिता और बलवंत राय के घृणित खलनायक के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

 

4/6

Raja Babu

1994 की फ़िल्म राजा बाबू में राजा बाबू प्रेम चोपड़ा की व्यंग्यपूर्ण प्रस्तुति ने उनके चरित्र के अप्रिय पहलुओं को एक यादगार वाक्यांश "नंगा नहाएगा क्या, और निचोड़ेगा क्या" के साथ बढ़ा दिया.

 

5/6

Souten

1983 की फिल्म "मैं वो बाला हूं, जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं" में सौतन प्रेम चोपड़ा की प्रतिष्ठित खलनायक भूमिका ने उन्हें उद्योग में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित किया.

 

6/6

Dostana

प्रेम चोपड़ा ने दोस्ताना में एक अपराधी की भूमिका निभाई है, जो सीआईडी अन्वेषक विजय वर्मा और वकील रवि कपूर को अपने जाल में फंसाता है, तथा एक महिला का उपयोग करके दोस्तों को दुश्मन बना देता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link