Sujit Kumar Birthday: एक्टर बनने से पहले वकील बनना चाहते थे सुजीत कुमार, यहां जानें एक्टर की दिलचस्प बातें

सुजीत कुमार एक भारतीय अभिनेता और निर्माता थे, जिनका जन्म 7 फरवरी 1934 को बनारस में हुआ था. बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सुजीत कुमार को उनके दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है.

राज रानी Wed, 07 Feb 2024-12:54 pm,
1/6

सुजीत कुमार ने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया और शानदार अभियन से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. बॉलीवुड करियर की बात करें तो एक्टर ने ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदार ही निभाया थे, लेकिन आप नहीं जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले सुजीत वकालत की पढ़ाई कर रहे थे. 

 

2/6

आपको बता दें कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सुजीत कुमार वकालत की पढ़ाई कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने कॉलेज के एक नाटक में भाग लिया था, जिसके जज पैनल में मौजूद मशहूर निर्माता-निर्देशक फणी मजूमदार को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई थी. उन्होंने सुजीत की जमकर तारीफ की और सुजीत को एक्टर बनने की सलाह दी. इसके बाद सुजीत की फिल्मों में दिलचस्पी बढ़ने लगी और उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया था. 

 

3/6

सुजीत कुमार ने अपने करियर के दौरान सबसे ज्यादा काम सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ किया था. बॉलीवुड फिल्मों में सुजीत ने ज्यादातर हीरो के दोस्त के या फिर विलेन के रोल ही निभाए थे. बॉलीवुड में करियर के शुरुआत की बात करें तो सुजीत ने फिल्म 'दूर गगन की छांव' से की थी.

 

4/6

सुजीत कुमार को फिल्मों में पहला ब्रेक किशोर कुमार ने दिया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में राजेश खन्ना के साथ बतौर साइड एक्टर काम किया.  निजी जिंदगी में भी दोनों एक्टर्स के बीच काफी दोस्ती देखने को मिलती थी. 

 

5/6

सुजीत ने न सिर्फ हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, बल्कि एक्टर की एक्टिंग का जादू भोजपुरी फिल्मों में भी खूब चला था. एक्टर ने भोजपुरी सिनेमा में कई फिल्मों में लीड रोल निभाया था. उन्होंने ‘दंगल’ ‘पान खाए सैंया हमार’ जैसी कई हिट भोजपुरी फिल्में की थी. 

 

6/6

सुजीत कुमार की साल 2010 में कैंसर के कारण मृत्यु हो गई थी, लेकिन अपने दमदार अभिनय से एक्टर आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link