Rajinikanth`s Birthday: ये सुपरस्टार कभी कुली तो कभी बस कंडक्टर का किया करते थे काम

रजनीकांत भारत के सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं

ਰਵਿੰਦਰ ਸਿੰਘ Tue, 12 Dec 2023-4:21 pm,
1/5

फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत आज, 12 दिसंबर को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म बंगलोर की मराठी हिंदू परिवार में हुआ था. उनके पिता एक हेड कांन्स्टेबल थे. रजनीकान्त का पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है.

 

2/5

रजनीकांत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1975 में आई तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगल' में एक छोटे से रोल से की थी. अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत उन्होंने 1983 में आई फिल्म 'अंधा कानून' से की थी, जिसमें वह हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के साथ लीड रोल में थे. 

 

3/5

रजनीकांत ने अपने एक्टिंग करियर में तमिल, हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली और मलयालम भाषा की 169 फिल्मों से भी ज्यादा में काम किया है. वह भारत के सर्वश्रेष्ठ और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. भारत के साथ-साथ उन्होंने अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी अलग पहचान बनाई हुई है.

 

4/5

रजनीकांत को भारतीय सिनेमा में बेहतरीन योगदान के लिए साल 2000 में पद्म भूषण, साल 2016 में पद्म विभूषण और 2019 में सिनेमा के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

 

5/5

फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने से पहले रजनीकांत ने अपना घर चलने के लिए कई अन्य काम भी किये. स्कूल की पढाई खत्म होने के बाद उन्होंने कुली का काम किया, फिर उन्हें 'बेंगलुरु परिवहन सेवा' में बस कंडक्टर की नौकरी मिली. इसके बाद भी उन्होंने नाटकों में भाग लेना जारी रखा.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link