चंडीगढ़: अपने घर को साफ सुथरा रखने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है. सब चाहते है कि घर हमेशा साफ रहें. घर में कीड़े-मौकड़े शायद ही किसी को पंसद हो, लेकिन अगर हमें कभी घर में कॉकरोच दिख जाए तो सभी उस के पीछे चप्पल लेकर उसे मारने लग जाते है. यदि आपको कोई कहें कि कॉकरोच पालने के पैसे मिल रहे है तो आप क्या करेगें? शायद आप उसे पागल ही कहेंगें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि कॉकरोच पालने के कई फायदे हो सकते है. आपको इसे पालने के पैसे भी मिल सकते है. इसके लिए आपको 2000 यानि करीब डेढ़ लाख रुपए मिलगें. हाल ही में एक पेस्ट कंट्रोल कंपनी ने विज्ञापन के जरिए यह पोस्ट किया है. 


दरअसल, उत्तरी कैरोलिना कीट नियंत्रण कंपनी  ने एक उपचार पद्धति का अध्ययन करने  के लिए एक विशिष्ट कीट नियंत्रण तकनीक का परीक्षण करना चाहती है.  कीटों से छुटकारा पाने के लिए नए तरीकों की तलाश में है कि यह उपचार कितना प्रभावी है.


कंपनी ने कहा है कि वह ऐसे 5-6 लोगों की तलाश कर रही है जो अपने घरों में 100 कॉकरोच छोड़े जाने के लिए तैयार हैं. कंपनी का कहना है कि यह प्रयोग लगभग एक महीने तक चलेगा. साथ ही कंपनी ने कुछ शर्ते भी रखी है कि जो भी इसमें हिस्सा लेगा उसकी उम्र 21 से ज्यादा होनी चाहिए और घर अमेरिका में होना चाहिए. 


हालांकि, अगर नई तकनीक 30-दिन की अवधि के अंत तक कॉकरोच का सफाया नहीं कर पाती है, तो कंपनी अन्य विकल्पों से कॉकरोचों का सफाया करेगी.