Haryana Assembly Election Results 2024: हरियाणा में 2024 के बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनाव में, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज अंबाला छावनी (कैंट) निर्वाचन क्षेत्र से जीत चुके हैं. विज ने लगातार सातवीं बार इस सीट पर अपना दबदबा कायम रखा है. अंबाला कैंट में मुकाबला काफ़ी नजदीकी से देखा जा रहा है, क्योंकि विज को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, ख़ास तौर पर निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा से, लेकिन वे अपनी राजनीतिक विरासत को और मज़बूत कर जीत हासिल करने में सफल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनिल विज ने निर्दलीय उम्मीदवार चित्र सरवारा को 7277 मतों से हराया.


Anil Vij: एक राजनीतिक दिग्गज
अनिल विज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उल्लेखनीय सदस्यों में से एक हैं. 1990 से वे अंबाला कैंट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. अपने मुखर व्यक्तित्व और मतदाताओं के साथ जमीनी स्तर पर जुड़ाव के लिए जाने जाने वाले विज दशकों से हरियाणा की राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं. उनके राजनीतिक सफर की पहचान उनके निर्वाचन क्षेत्र से मिलने वाले अटूट समर्थन से है, जहाँ उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न चुनौतियों और मतदाताओं की प्राथमिकताओं में बदलाव के बावजूद सीट पर अपनी पकड़ बनाए रखी है.


Chitra Sarwara से कड़ी चुनौती
2024 के चुनावों में, कांग्रेस के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की बेटी, स्वतंत्र उम्मीदवार चित्रा सरवारा के रूप में एक मजबूत प्रतियोगी उभर कर सामने आई. कांग्रेस के टिकट से वंचित होने के बाद, सरवारा ने बागी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा. सरवारा ने जोरदार अभियान चलाया जिसने काफी ध्यान आकर्षित किया. उनकी उम्मीदवारी बदलाव चाहने वाले मतदाताओं को आकर्षित करती है, और उन्होंने खुद को भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए एक मजबूत विकल्प के रूप में स्थापित किया. हालाँकि, उनके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, विज का गहरा प्रभाव और राजनीतिक अनुभव पार करने में असमर्थ रहीं.