Haryana Election Result 2024: हरियाणा में कांग्रेस ने मंगलवार को पहली जीत दर्ज की. चुनाव आयोग ने नूंह सीट के पहले नतीजे घोषित किए. यहां आफताब अहमद ने इनेलो के ताहिर हुसैन को 46,963 वोटों के बड़े अंतर से हराया. अहमद को 91,833 वोट मिले, जबकि ताहिर हुसैन 44,870 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे. भाजपा के संजय सिंह 15,902 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नूह से कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार आफताब अहमद ने कहा, "मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. यह फिर से साबित हो गया है कि भाजपा के 10 साल के शासन, उनकी विभाजनकारी राजनीति के कारण लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है और पार्टी में विश्वास दिखाया है...हम अपने द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए काम करेंगे..."



भाजपा के संजय सिंह तीसरे स्थान पर रहे. हरियाणा में 5 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई.


हरियाणा के मुस्लिम बहुल नूह निर्वाचन क्षेत्र से पुनः चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के आफताब अहमद ने गोरक्षा के नाम पर लिंचिंग के खिलाफ कानून बनाने तथा पिछले वर्ष जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा की न्यायिक जांच कराने जैसे वादे किए हैं.


निवर्तमान हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के उपनेता अहमद ने कहा था कि सांप्रदायिक हिंसा की पहले ही चेतावनी दी गई थी और उन्होंने प्रशासन के समक्ष पहले ही चिंता व्यक्त कर दी थी, लेकिन उन्होंने इसे "होने दिया", जिससे न केवल जान-माल की हानि हुई, बल्कि आस्था को भी ठेस पहुंची.