Nayab Saini News: अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता नायब सिंह सैनी ने बृहस्पतिवार को पंचकूला में आयोजित एक समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के कई नेता भी शामिल हुए. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अनिल विज, कृष्ण लाल पंवार और राव नरबीर सिंह को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आज का दिन चुना जाना इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज वाल्मीकि जयंती है. ऋषि वाल्मीकि हिंदू महाकाव्य रामायण के रचयिता हैं और दलितों के बीच विशेष रूप से पूजनीय हैं. इस अवसर पर राजग शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह भी मौजूद रहे. हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. 


Dog Bite: चंबा में कुत्तों का आतंक, दो घंटों में करीब एक दर्जन लोगों को किया घायल


वहीं, नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल के लिए अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली. तोशाम से विधायक श्रुति चौधरी, अटेली विधायक आरती सिंह राव ने मंत्री पद की शपथ ली. बरवाला से विधायक रणबीर गंगवा, नरवाना से विधायक कृष्ण कुमार बेदी ने मंत्री पद की शपथ ली. भाजपा नेता महिपाल ढांडा, विपुल गोयल, अरविंद कुमार शर्मा और श्याम सिंह राणा ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इसराना से विधायक कृष्ण लाल पंवार, बादशाहपुर से विधायक राव नरबीर सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. 


गौरतलब है कि हरियाणा में 05 अक्टूबर को हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीट जीतकर राज्य में ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल हासिल किया. वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की. नायब सैनी ने बुधवार को दत्तात्रेय से मुलाकात की थी. उन्होंने पंचकूला में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया. हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.  


(भाषा)


WATCH LIVE TV