Haryana Open 2024: टाटा स्टील प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई), जो भारत में पुरुषों के पेशेवर गोल्फ के लिए आधिकारिक मंजूरी देने वाली संस्था है, 17 से 20 अक्टूबर, 2024 तक पंचकूला गोल्फ क्लब में हरियाणा ओपन 2024 का आयोजन करेगी. इस टूर्नामेंट में 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि है. प्रो-एम इवेंट 16 अक्टूबर को खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा ओपन के छठे संस्करण में 123 पेशेवर और तीन शौकिया खिलाड़ी भाग लेंगे. इस क्षेत्र में अग्रणी भारतीय पेशेवरों में टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग लीडर वीर अहलावत, अंगद चीमा, राहिल गंगजी, शौर्य बीनू, अमन राज, उदयन माने और गत चैंपियन जयराज सिंह संधू शामिल हैं. चंडीगढ़ के अंगद चीमा और जयराज सिंह संधू के अलावा, इस कार्यक्रम में ट्राइसिटी का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य उल्लेखनीय नाम चंडीगढ़ के अक्षय शर्मा, हरेंद्र गुप्ता, अभिजीत सिंह चड्ढा, अमृत लाल, राजीव कुमार जातिवाल, रंजीत सिंह, अमृतिंदर सिंह, साथ ही पंचकूला के आदिल बेदी और चंडीमंदिर के रवि कुमार शामिल हैं.


दीपिका सिंह ने वायरल वीडियो पर भद्दे कमेंट कर रहे ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब


इस क्षेत्र में प्रमुख विदेशी नामों में श्रीलंका के एन थंगराजा और के प्रभाकरन, चेक गणराज्य के स्टीफन डेनेक, बांग्लादेशी जमाल हुसैन, बादल हुसैन, एमडी अकबर हुसैन, अंडोरा के केविन एस्टेव रिगैल, नेपाल के सुभाष तमांग, कनाडा के सुखराज सिंह गिल और अमेरिकी डोमिनिक पिकिरिलो शामिल हैं. इसमें भाग लेने वाले तीन शौकिया खिलाड़ी अर्जुनवीर शिशिर, जुझार सिंह और मान्यवीर भादू पंचकूला गोल्फ क्लब से ही हैं. 


पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा, हरियाणा ओपन को लगातार समर्थन देने के लिए हम पंचकूला गोल्फ क्लब को धन्यवाद देते हैं. अब हम सीजन के अंतिम चरण में हैं, इसलिए हरियाणा ओपन में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग की दौड़ तेज हो गई है. हम खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हैं. 


डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने स्टेट लेवल अंडर 19 खेल प्रतियोगिता का किया शुभारंभ


पंचकूला गोल्फ क्लब के जीएम कर्नल एएस ढिल्लों ने कहा, पंचकूला गोल्फ क्लब में हम लगातार सातवें साल पीजीटीआई इवेंट में देश के अग्रणी पेशेवरों और लगातार दूसरे साल हरियाणा ओपन की मेजबानी करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि सर्वश्रेष्ठ खेल की स्थिति प्रदान करने के हमारे सभी प्रयास इस सप्ताह पीजीसी में पेशेवरों के लिए इसे एक यादगार अनुभव बना देंगे. हम हरियाणा सरकार को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं. 


पंचकूला गोल्फ क्लब कोर्स को शीर्ष पेशेवरों और सप्ताहांत गोल्फर दोनों के लिए पर्याप्त चुनौतियां प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है. लगभग 135 एकड़ का गोल्फ कोर्स घग्गर नदी के तट पर स्थित है. पहाड़ों से आने वाली गर्मियों की हवा और सर्दियों की ठंडी हवाएं कोर्स के माहौल को और भी बढ़ा देती हैं. कोर्स को उच्चतम अनुशंसित अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है.


(आईएएनएस)