चंडीगढ़ : किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर पंजाब और हरियाणा में तनातनी बढ़ गई है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने किसान आंदोलन को लेकर  पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि यह पहले से ही साफ था कि किसान आंदोलन में कांग्रेस का हाथ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर और नवांशहर जिलाें में आयोजित कार्यक्रमों में कहा था कि किसान दिल्‍ली या हरियाणा (Haryana) में जो चाहे करें पर पंजाब में धरना देकर यहां की आर्थिक स्थिति को प्रभावित न करें. उनके इस बयान के बाद हरियाणा के गृहमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.


उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का किसानों को यह कहना कि हरियाणा में या दिल्ली में जाकर जो चाहो करो और पंजाब में मत करो, बहुत ही गैर जिम्मेदाराना बयान है. इससे यह साबित होता है अमरिंदर सिंह ने किसानों को भड़काने का काम किया है.


WATCH LIVE TV



आंदोलन कांग्रेस प्रायोजित 


इससे पहले हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (J P Dalal) ने कहा कि हरियाणा पहले भी कई बार कह चुका है कि किसान जत्थेबंदियों का यह आंदोलन कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. पंजाब के कांग्रेस नेता इस बात को सार्वजनिक मंचों से स्वीकार कर चुके हैं. 


उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) से कहा है कि उन्हें अपने प्रदेश की तो चिंता है, लेकिन अपने छोटे भाई हरियाणा और देश की राजधानी दिल्ली की फिक्र बिल्कुल भी नहीं है.


किसान जत्थेबंदियों को समझाएं CM


उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को यदि पंजाब की चिंता है तो उन्हें हरियाणा और दिल्ली की भी चिंता करनी चाहिए. पंजाब, हरियाणा के साथ गलत व्यवहार पहले से करता आ रहा है. एसवाईएल नहर का पानी रोक रखा है. इस आंदोलन से अब सोनीपत - बहादुरगढ़ के उद्योग वाले परेशान हैं. ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सिंह का दायित्व बनता है कि वह किसान जत्थेबंदियों को समझाएं और उन्हें आंदोलन खत्म करने के लिए प्रेरित करें.