Kullu News: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में मनाली विधानसभा क्षेत्र के फौजल की पहाड़ियों पर फंसे तीन विदेशी सैलानियों का कुल्लू प्रशासन द्वारा सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. सभी सैलानियों का हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू किया गया और उन्हें भुंतर हवाई अड्डा पर उतारा गया, जहां से उन्हें एंबुलेंस के माध्यम से ढालपुर के क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग के लिए भरी थी उड़ान 
फिलहाल उनकी स्वास्थ्य जांच की जा रही है, वहीं कुल्लू प्रशासन के अधिकारी भी विदेशी सैलानियों के साथ मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, ये तीन विदेशी सैलानी यूके, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं. तीनों सैलानियों ने बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के बाद तीनों रास्ता भटक गए और जिला कुल्लू के फौजल की बर्फीली पहाड़ियों में फंस गए. 


Health News: हमीरपुर में आठ मेडिकल स्टोर संचालकों के लाइसेंस रद्द, ये है बड़ा कारण


कल्लू प्रशासन को फौजल की पहाड़ियों से दी थी सूचना
इसके बाद उन्होंने अपने अन्य साथियों के साथ संपर्क किया और कल्लू प्रशासन को फौजल की पहाड़ियों पर फंसे होने की जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद कुल्लू प्रशासन द्वारा हेलीकॉप्टर का इंतजाम किया गया और हेलीकॉप्टर के माध्यम से फौजल की पहाड़ियों से तीनों विदेशी सैलानियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर गया.


विदेशी पर्यटक माइकल ने बताया..
ढालपुर अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर रीमा घई ने बताया कि तीनों सैलानियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. उन्हें ढालपुर अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया है. तीनों विदेशियों के स्वास्थ्य की जांच की गई. अब तीनों सैलानियों की हालत काफी बेहतर है. वहीं, विदेशी माइकल का कहना है कि उन्होंने बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरी थी, लेकिन आसमान में वो रास्ता भटक गए, जिस कारण वो पहाड़ी पर फंस गए थे. हेलीकॉप्टर के माध्यम से उनका रेस्क्यू किया गया. माइकल ने बताया कि अब उनकी हालत बेहतर है. 


(मनीष ठाकुर/कुल्लू)


WATCH LIVE TV