Dharamshala News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी में चैत्र नवरात्र के उपलक्ष पर देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मां नैनादेवी के दरबार में शीश नवाजा है. गौरतलब है कि 9 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चले चैत्र नवरात्रों के दौरान पंजाब, हरियाणा व दिल्ली सहित देशभर से 3 लाख 50 हजार श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में माथा टेककर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Diarrhea: सोलन में फैला डायरिया, अब तक 250 के करीब डायरिया के केस आए सामने


वहीं भक्तों द्वारा नैनादेवी मंदिर में दिये गए चढ़ावे की बात की जाये तो करीब डेढ़ करोड़ रुपये के चढ़ावे के साथ ही इस बार 13 किलो चांदी और 85 ग्राम सोना श्रद्धालुओं ने माता रानी के चरणों में अर्पित किया है. इसके अलावा विदेशों में रह रहे मां नैनादेवी के भक्तों ने काफी संख्या में विदेशी मुद्रा भी चढ़ाई है. 


इस बात की जानकारी देते हुए नैनादेवी मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर ने कहा कि चैत्र नवरात्र मेले के दौरान व्यवस्थाएं पूर्णतया सुचारू रही और किसी भी अप्रिय घटना का समाचार प्राप्त नही हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार नवरात्रों में माता रानी के भक्तों ने खुलकर चढ़ावा चढ़ाया है. 


इसके साथ ही जिला प्रशासन, मंदिर प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा नैनादेवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया ,था जिसके मद्देनजर इस बार चैत्र नवरात्रों का सफल आयोजन हो पाया है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर