विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हमीरपुर व ऊना के बाद अब बिलासपुर में अग्निवीर सैन्य भर्ती का आयोजन किया गया है. जिला में 9 सितंबर तक चलने वाली अग्निवीर सैन्य भर्ती मुख्य रूप से तीन जिलों के युवाओं के लिए आयोजित की गई है. गोविंद सागर झील के किनारे बने लुहनु मैदान में अग्निवीर भर्ती में ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर जिला के युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 2500 युवाओं ने लिया हिस्सा  
एक ओर जहां भर्ती में आने वाले युवाओं के रहने व खाने-पीने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, वहीं भीड़ की स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए एंट्री व एक्जिट गेट, हेल्थ चेकअप, डॉक्यूमेंटेशन काउंटर भी बनाए गए हैं. गौरतलब है कि अग्निवीर सैन्य भर्ती में तीनों जिलों से अभी तक करीब 2,500 युवाओं ने हिस्सा लिया है, जिसमें 1300 युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट क्लियर किया है, 600 युवाओं ने मेडिकल टेस्ट पास किया है जबकि 700 युवाओं का मेडिकल टेस्ट रिव्यू के लिए भेजा गया है. 


ये भी पढे़ें- Shimla News: सेब फेंकने पर बागवान को देना होगा एक लाख रुपये का देना होगा जुर्माना


बता दें, सैन्य भर्ती रैली के तहत फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल टेस्ट व लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है. वहीं अब सामान्य ड्यूटी के अलावा अन्य श्रेणी के लिए युवाओं का चयन किया जा रहा है, जिसमें आईटीआई सहित अन्य तकनीकी कोर्स करने वाले युवाओं को भी भर्ती होने का सुनहरा अवसर मिलेगा. 


वहीं बिलासपुर में आयोजित अग्निवीर सैन्य भर्ती के दौरान व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. निधि पटेल ने बताया कि तीनों जिलों से अग्निवीर भर्ती के लिए आने वाले युवाओं की सुविधा के मद्देनजर हर तरह की व्यवस्था की गई है, जिसे लेकर वह सैन्य भर्ती अधिकारियों से समय-समय पर फीड बैक लेती रहती हैं. 


ये भी पढ़ें- G20 summit 2023: आज शाम 6 बजे के बाद अनाधिकारिक आवाजाही पर लग जाएगी रोक


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि युवाओं के लिए पीने का साफ पानी, खाने की व्यवस्था सहित ठहरने की उचित व्यवस्था लुहनु ग्राउंड में ही की गई है ताकि भर्ती परिक्रिया के दौरान अगर ज्यादा समय लगता है तो युवाओं को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो सके. साथ ही डॉ. निधि ने अग्निवीर भर्ती में आने वाले युवाओं को उनके चयन के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं.


WATCH LIVE TV