Dharamshala News: ऑल इंडिया एनसीसी हिम ट्रैक कैंप का आयोजन इस बार पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के पीजी कॉलेज धर्मशाला में एनसीसी निदेशालय शिमला की ओर से किया जा रहा है. कैंप का आयोजन 26 जून तक किया जाएगा, जिसमें देशभर की अलग-अलग एनसीसी पांच डायरेक्टरेट की 1020 के करीब गर्ल्ज कैडेट भाग लेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही एनसीसी निदेशालय दिल्ली, राज्यस्थान, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पँजाब-हरियाणा-चड़ीगढ़-हिमाचल की कैडेट्स हिम ट्रैक कैंप में भाग लेंगी. हिमाचल की कांगड़ा घाटी की भौगोलिक स्थितियों, संस्कृति, ट्रेकिंग साइट व अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा. 


वन एचपी सोलन बटालियन एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संजय शांडिल ने कहा कि हिमालयन कैंप में देश भर की एनसीसी कैडेट भाग लेंगी, जिसमें कुणाल पथरी, भागसूनाग, इन्द्रूनाग, अंघजर महादेव मंदिर खनियारा, बौद्ध मोनिस्टरी व यंहा की संस्कृति के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी. 


कैंप के दौरान सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य पर्यावरण व भौगोलिक स्थितियों के बारे में बताया जाएगा. कर्नल संजय ने बताया कि साथ ही गर्ल्स के सर्वागीण विकास को विभिन्न गतिविधियां व क्लासेस रहेंगी, जिसमे 1020 प्रतिभागी पांच डायरेक्टरट से ही शामिल होगी. जिसे दो श्रेणी में बांटा गया है, जिसमें पहले ट्रैक में 510 कैडेट्स पांच से 14 जून तक, जबकि ट्रैक-दो में 17 से 26 जून तक चलेगा. पहले में राज्यस्थान व जम्मू-कश्मीर कैडेट भाग ले रहे हैं. 


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला