Amarnath Yatra 2023: जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के कारण तीन दिन से स्थगित यात्रा फिर से शुरू हो गई है. वहीं. इस बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो विदेशी नागरिक अमरनाथ यात्रा पर गए हुए है. जहां से उन्होंने एक वीडियो बनाकर ये बताया है कि बाबा बर्फानी के दर्शन करके कैसे लगा है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि, स्वामी विवेकानन्द अमरनाथ आए. उन्हें बहुत महत्वपूर्ण अनुभव हुआ. मैं इस कहानी को 40 वर्षों से जानता हूं. यहां आना असंभव लग रहा था और एक सपना था,  लेकिन भोलेनाथ की कृपा से सब कुछ हो गया एक साथ और हम यहां हैं. हम बता नहीं सकते कि हम कैसा महसूस कर रहे हैं.


वहीं, एक अमेरिकी यात्री ने कहा, 'हम कई वर्षों से इस यात्रा पर आने की योजना बना रहे थे. अभी इस यात्रा पर आकर बहुत खुश हैं. यहां पर सभी कुछ अच्छे से इंतजाम किया गया है. इस यात्रा के बारे में कई सालों से मीडिया के जरिए ही जानकारी मिलती रही है.


बता दें, अमरनाथ की वार्षिक यात्रा जारी है.  बीते 2-3 दिनों से बिगड़े मौसम ने यात्रा में कुछ अड़चनें लाईं, लेकिन भोले के भक्तों का उत्साह भरपूर बना हुआ है.  मंगलवार को तीन दिन बाद यात्रियों का जत्था कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ.  


जानकारी के लिए बता दें, दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,888 मीटर की ऊंचाई पर अमरनाथ गुफा मंदिर स्थित है. 62 दिवसीय वार्षिक तीर्थयात्रा 1 जुलाई से शुरू हुई.  जो तीर्थयात्रा 31 अगस्त को समाप्त होगी.