शिमला: मंगलवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शिमला पहुंचे. वहां उन्होंने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके साथ ही व नेहरू युवा केंद्र के हर घर तिरंगा कैंपेंन में भी भाग लिए. इसके साथ ही 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र के छात्रों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "युवा भारत का वर्तमान भी है और भविष्य भी है. युवा की भूमिका राष्ट्रनिर्माण में बहुत महत्वपूर्ण है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कार्यक्रम में बच्चों से मिलने के बाद कहा कि, युवाओं ने अच्छे सुझाव दिए हैं कि किन विषयों पर संवाद होना चाहिए, किन विषयों पर काम करने की आवश्यकता है. हमारा प्रयास रहेगा कि कुछ दिनों में एक युवा संवाद का कार्यक्रम पूरे देश में अगर चल सके तो हम उसकी शुरूआत करें. 


Har Ghar Tiranga: हिमाचल के स्टूडेंट्स को फ्री में मिलेगा तिरंगा, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया निर्देश


बता दें, शिमला में अनुराग ठाकुर ने कहा कि हर किसी को देश के इस बड़े पर्व में हिस्सा लेन चाहिए. इस उत्सव में 13 से 15 अगस्त तक राज्य और देश के सभी नागरिकों को आगे आना चाहिए और अपने घरों में तिरंगा लगाना चाहिए. 


उन्होंने कहा कि आज 9 अगस्त है जो अगस्त क्रांति दिवस के रूप में जाना जाता है, जब हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी. ऐसे में हम सभी को उन्हें याद करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने भारत राष्ट्रमंडल खेलों में सभी एथलेटिक्स के अच्छे प्रदर्शन पर उनकी तारीफ की. कहा कि देश ने 61 पदक जीते हैं और चौथे स्थान पर पहुंच कर खिलाड़ियों ने देश का नाम ऊंचा किया है.  


Watch Live