Asian Games 2023: आज एशियाई खेलों का आठवां दिन है. बता दें, एशियाई खेलों के पहले दिन भारत को पांच गोल्ड मेडल मिला है. वहीं, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन, छठे दिन आठ और सातवें दिन पांच पदक मिले.  वहीं आज भी भारत के हिस्से में कई पदक आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 Avneet Kaur: अवनीत कौर ने अपने हॉट लुक से इंटरनेट पर मचाई तबाही, देखें हॉट मूव्स


बता दें, भारत ने पुरुष ट्रैप टीम में स्वर्ण पदक जीता है.  भारतीय निशानेबाज किनान चेनाई, जोरावर सिंह और पृथ्वीराज टोंडिमान ने ट्रैप-50 पुरुष टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. वहीं, भारत की गोल्फर अदिति अशोक गोल्ड मेडल से चूक गईं. उनके हिस्से में सिल्वर मेडल आया. हालांकि, ये सिल्वर पदक ऐतिहासिक है. एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार किसी महिला गोल्फर ने भारत के लिए मेडल जीता है. 


इसके साथ ही शूटिंग में देश को एक और पदक मिला है. महिला ट्रैप टीम ने रजत पदक जीता है. मनीषा कीर, राजेश्वरी कुमारी और प्रीति रजक ने 337 का स्कोर किया. 


वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि एशियाई खेलों में भारतीय हॉकी टीम ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की और पाकिस्तान को 10-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने बेहतरीन खेल दिखाया.सभी टीम को आगामी मैच बधाई और शुभकामनाएं .


बैडमिंटन में भी भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराकर इतिहास रच दिया और पहली बार फाइनल में जगह बनाई...पंजाब के ध्रुव कपिला भी टीम का हिस्सा हैं..टीम को बधाई और शुभकामनाएं अंतिम खेल।


जानकारी के लिए बता दें, आज रविवार को भारतीय खिलाड़ी कई अहम मुकाबलों के लिए मैदान में होंगे. जिसमें शूटिंग, बॉक्सिंग, बैडमिंटन और हॉकी टीम के खिलाड़ी खेलेंगे. फिलहाल टीम इंडिया मेडल टैली में चौथे नंबर पर है.