Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में अवैध रूप से पशुओं की तस्करी करने का एक मामला तब सामने आया जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पशुओं से भरा एक ट्रक व दो जीप पकड़ी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला बिलासपुर जिला का है जहां के नौनी चौक से कुछ दूरी पर स्थित मंडी भराड़ी पुल के समीप पशुओं से भारी तीन गाड़ियां पकड़ी गई. वहीं यह पशु मंडी जिला के घनोटू से रोपड़ ले जाये जा रहे थे. जिसकी जानकारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली और उन्होंने इन वाहनों का पीछा करते हुए बिलासपुर के मंडी भराड़ी पुल के समीप रोक लिया और इस बात की सूचना बिलासपुर सदर थाने को दी. 


वहीं तीनों वाहनों में करीब 18 गाय व बछड़ों को ठूस कर ले जाया जा रहा था. जिसकी सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान व पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वाहन चालकों से इस सम्बंध में डॉक्यूमेंट मांगे मगर वाहन चालकों के पास कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं मिले.


वहीं मामले की जानकारी देते हुए नौनी पंचायत प्रधान निर्मला राजपूत ने कहा कि कुछ गाड़ियों में पशुओं को जबरदस्ती ठूस के ले जाने की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंची और उन्होंने देखा कि गाड़ियों लदे पशुओं की हालत काफी खराब है. वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि पशु तस्करी में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जानी चाहिए ताकि देवभूमि हिमाचल प्रदेश में पशु तस्करी खत्म हो सके. 


वहीं इस पूरे मामले को लेकर डीएसपी बिलासपुर राजकुमार ने कहा कि कुछ वाहनों में पशुओं को भरकर ले जाने की शिकायत बिलासपुर सदर थाने में आई है, जिन्हें कुछ लोगों द्वारा रोका गया है और पुलिस टीम मौके पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. 


गौरतलब है कि एक ट्रक व तीन जीपों में लदी इन 18 गायों में अधिकतर गायों के कान पर रजिस्टर्ड टैग लगे हुए जो कि पंचायत स्तर पर पशुओं को रजिस्टर्ड करने के लिए पशु पालन विभाग द्वारा लगाए जाते हैं.