Bathroom Tiles Cleaning: बाथरूम और टाइल्स की सफाई घर के रखरखाव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. बाथरूम अगर साफ ना हो तो काफी बेकार लगता है. बाथरूम की टाइलों को साफ करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक स्वच्छ और आकर्षक बाथरूम बनाए रखने के लिए उन्हें साफ रखना महत्वपूर्ण है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं कई बार देखा गया है कि लोगों को साफ करने में काफी दिक्कत होता है, और सही तरीके से बाथरूम साफ भी नहीं हो पाता है. ऐसे में आप अपने बाथरूम (Bathroom) और उसके टाइल्स की क्लीनिंग के लिए अपने घर में ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप बाथरूम की टाइलों को आसानी से इन टिप्स से साफ कर सकते हैं. 


बाथरूम के टाइल्स की सफाई (Bathroom tiles cleaning)
किसी भी ढीले मलबे को हटा दें (Remove any loose debris): किसी भी ढीली गंदगी, बाल या मलबे को हटाने के लिए बाथरूम के फर्श और टाइलों को स्वीप या वैक्यूम करें. 


सफाई समाधान लागू करें (Apply cleaning solution) : टाइलों पर सफाई समाधान लागू करें. आप एक टाइल क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या एक स्प्रे बोतल में बराबर भागों में पानी और सिरका मिलाकर अपना खुद का बना सकते हैं. इस घोल को टाइल्स पर स्प्रे करें और इसे कुछ मिनट के लिए लगा रहने दें. 


Cashew Benefits: क्या है काजू खाने के फाएदे, जानें दिन में कितने काजू खाने चाहिए


टाइल्स को स्क्रब करें (Scrub the tiles): टाइल्स को स्क्रब करने के लिए स्क्रब ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करें, किसी भी ग्राउट लाइन पर विशेष ध्यान दें.  जिद्दी दागों के लिए आप बेकिंग सोडा और पानी के मिश्रण का पेस्ट बनाकर टाइल्स पर लगा सकते हैं. 


टाइल्स को धोएं (Rinse the tiles): साफ पानी से टाइल्स को अच्छी तरह से धोने के लिए एक नम कपड़े या पोछे का उपयोग करें. 


टाइल्स को सुखाएं (Dry the tiles): वहीं, टाइल्स को सुखाने और पानी के धब्बों को रोकने के लिए आपको एक सूखे तौलिये या पोछे का उपयोग करना चाहिए. 


भविष्य के दागों को रोकें (Prevent future stains): भविष्य के दागों को रोकने के लिए, ग्राउट लाइनों पर ग्राउट सीलर का उपयोग करने पर विचार करें. इससे उन्हें नमी और दाग से बचाने में मदद मिलेगी. 


Watch Live