Benefits Of Drinking Lassi: गर्मियों का मौसम बेशक हर किसी को परेशान करने वाला होता है, इस मौसम में कई फल और राहत देने वाले जूस भी आपको पीने के लिए मिलते है. इस मौसम में लोगों को ऐसे फूड आइटम्स का सेवन करना चाहिए, जो उन्हें गर्मी से बचाने के साथ ही ठंडक भी पहुंचाए. इसी में एक नाम आता है लस्सी का. यह न सिर्फ शरीर को ठंडक पहुंचाती है, बल्कि इससे सेहत को कई सारे फायदे भी मिलते हैं. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे लस्सी के फाएदे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Lust stories 2: 'लस्ट स्टोरीज सीजन 2' का ट्रेलर कल नेटफ्लिक्स पर होगा रिलीज


गर्मियों में खट्टी-मीठी लस्सी पीने से मुंह का स्वाद तो अच्छा होता ही है. साथ ही ये आपके पाचन तंत्र को भी मजबूत करता है.  पोषक तत्वों से भरपूर लस्सी में फाइबर की अच्छी मात्रा पाई जाती है, जो पेट से जुड़ी कई समस्याएं जैसे कब्ज, गैस और एसिडिटी से राहत दिलाता है.  


वहीं, गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग लू की चपेट में आकर बीमार हो जाते हैं. ऐसे में इस मौसम में जरूरी है कि आप थोड़े-थोड़े देर पर कुछ ठंडा पीएं और खुद को लू से बचाकर रखें.  वहीं, घर की बनी लस्सी आपके लिए काफी फाएदेमंद हो सकती है.


International Yoga Day 2023 Wishes: 'अंतर्राष्ट्रीय योगा डे' पर व्हाट्सएप पर लगाए ये मैसेज और फोटो स्टेटस


इसके साथ ही गर्मियों में धूप की वजह से अक्सर दिमाग अशांत रहता है.  ऐसे में अगर आप इस मौसम में लस्सी पीते हैं, तो इससे आपका दिमाग शांत होता है और अंदर से आपको ठंडक मिलती है.  साथ ही यह इंस्टेंट एनर्जी देने के साथ ही मूड भी रिफ्रेश करता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)