Shimla BJP Candidate Suresh Kashyap: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में हिमाचल से हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और शिमला से सुरेश कश्यप को टिकट मिला है. शिमला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी ने सुरेश कश्यप को फिर से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में इस खबर में जानिए सुरेश कश्यप राजनीतिक सफर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BJP Second List Lok Sabha Elections: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 72 लोकसभा सीटों पर दूसरी लिस्ट की जारी, देखें


हिमाचल भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने अपना राजनीतिक सफर बतौर बीडीसी सदस्य शुरू किया था. बतौर बीडीसी सदस्य शुरू हुआ. वह वर्ष 2012 में पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक चुनकर आए. 


2017 में वह दूसरी बार फिर इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने.  उन्हें 2019 में लोकसभा के लिए चुना गया.  बीजेपी ने उन्हें वीरेंद्र कश्यप का टिकट काटकर चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं, जुलाई 2020 में उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल बीजेपी का अध्यक्ष भी बनाया.  सुरेश कश्यप अप्रैल, 2023 तक हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष रहे.


ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने सुरेश कश्यप को शिमला ससंदीय क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया है. 



वायु सेना में भी सेवाएं दे चुके हैं कश्यप 
जानकारी के अनुसार, 23 मार्च, 1971 को सिरमौर जिले के पपलाहन में जन्मे सांसद सुरेश कश्यप वायु सेना में भी सेवाएं दे चुके हैं. वह लोक प्रशासन में एमफिल, अंग्रेजी और पर्यटन में पोस्ट ग्रेजुएट, पब्लिक रिलेशंस एवं कम्युनिकेशंस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमाधारक हैं. उनके पास बीएड की डिग्री भी है.