शिमला: अग्निशमन विभाग के बेड़े में 21 नए वाहन जुड़ गए हैं. इन नए वाहनों की खरीद पर 7.64 करोड़ खर्च किए गए हैं. आधुनिक तकनीक से लैस इन वाहनों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रिज मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सात करोड़ 64 लाख रुपए से खरीदे गए इन 21 वाहनों में 10 वाटर टेंडर, दो कम्बाइंड फोग एंड सीटू टेंडर, दो एडवांस टेंडर, सात क्यिूक रिपांस व्हीकल शामिल हैं.


सीएम ने बताया की आधुनिक तकनीक से लैस इन वाहनों से आगजनी की घटनाओं को काबू में करने के लिए सहायता मिलेगी. 


उन्होंने कहा कि आज के समय में जैसे ही आगजनी की घटनाएं बढ़ी है, वैसे ही जानमाल की रक्षा के लिए आधुनिक उपकरणो की आवश्यकता हैं जिसे देखते हुए इन 21 वाहनों को प्रदेश के अग्निश्मन विभाग के सपुर्द किया गया हैं.


सीएम ने कहा कि चार सालों में अग्निश्मन विभाग ने अच्छा काम किया हैं. इन वाहनों से विभाग के काम को बल मिलेगा.


मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि अग्निहोत्री कमरे में कैमरा ऑन करके बोलते हैं और उन्हें लगता है की वो लाखों लोगों को सम्बोधित कर रहे हैं. मुझे उनके इस स्वभाव पर ज़्यादा नहीं कहना है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष चुनाव नजदीक आते देख शायद  मानसिक दबाव में आ गए हैं, ऐसे में CM ने अग्निहोत्री को बातों को सहजता से लेने की सलाह दी है.


वहीं, जयराम ठाकुर ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में हिमाचल में फिर से सरकार बनाएगी और जो दावे कांग्रेस कर रही है. उनका हाल यहां पंजाब, उत्तराखंड,यूपी में आए चुनावी परिणामों की तरह होगा. 


उन्होंने कहा कि पंचायत सचिवों के मसले को लेकर उनका प्रतिनिधि मंडल मिला हैं, जो भी संभव होगा उसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. किसी के बहकावे में आकर हड़ताल करना ठीक नहीं है. उन्होंने आग्रह किया है कि उन्हें अपनी हड़ताल को वापस ले लेना चाहिए.